scriptसमाचार लिखने पर झल्लाए दरोगा ने की पत्रकार के साथ अभद्रता | Police threatens Journalist for writing against him hindi Samachar | Patrika News

समाचार लिखने पर झल्लाए दरोगा ने की पत्रकार के साथ अभद्रता

locationउन्नावPublished: Aug 02, 2017 04:26:00 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन देकर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग.

Subhadra

Subhadra

उन्नाव. पुलिस पत्रकारों को भी दबाव में लेने का कोई मौका नहीं छोड़ती है और कहती है कि जो छापना है छाप लो, मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकते हो। दरोगा के इस व्यवहार से पत्रकारों में खासी नाराजगी है। नाराज पत्रकारों ने अपने साथ की शिकायत क्षेत्राधिकारी से की और दरोगा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पत्रकारों की मांग पर क्षेत्राधिकारी ने दरोगा के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अपने खिलाफ खबर लिखने से नाराज था दरोगा

घटना पुरवा कोतवाली क्षेत्र की है जहां के वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद अहमद उर्फ चुनई अहमद से पुरवा थाना के दरोगा एस एन सिंह ने अभद्रता की। जिससे आक्रोशित पत्रकारों ने जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष जयशंकर पाण्डेय की अगुवाई में क्षेत्राधिकारी पुरवा को एक ज्ञापन सौंपा। सैकड़ों पत्रकारों के साथ ज्ञापन देने पहुंचे जय शंकर पांडेय ने क्षेत्राधिकारी पुरवा से सम्बंधित पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की माँग की। क्षेत्राधिकारी ने मामले को गंभीरता से लिया और पत्रकार साथियों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस संबंध में एसोसिएशन के अध्यक्ष जय शंकर पांडे ने बताया कि क्षेत्राधिकारी पुरवा ने आश्वासन दिया है कि या तो दरोगा अपनी गलती मानेगा या फिर उसे लाइन हाजिर किया जाएगा।

क्षेत्राधिकारी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन

इस संबंध में पत्रकार अहमद ने बताया कि उन्होंने समाचार पत्र में पुलिस की कार्यशैली को लेकर समाचार प्रकाशित किया था। जिसे पढ़कर दरोगा नाराज हो गए। उन्होंने बताया कि समाचार संकलन के दौरान उन्हें कोतवाली में जाना पड़ा। जहां दरोगा एस एन सिंह ने बौखलाहट में उनके साथ अभद्रता की। जिसके बाद उन्होंने संगठन के सदस्यों को इस बात की जानकारी दी। दरोगा एस एन सिंह द्वारा पत्रकार के साथ की गई अभद्रता से संगठन के सदस्यों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने क्षेत्राधिकारी इस संबंध में ज्ञापन दिया। संगठन के अध्यक्ष जय शंकर पांडे ने बताया कि क्षेत्राधिकारी पुरवा ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और 3 दिन के अंदर संबंधित दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल में जनहितकारी ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष जय शंकर पांडेय के साथ राजेश चौधरी मीडिया प्रभारी, चुनई अहमद, प्रमोद श्रीवास्तव, अनिल, सुशील मेराज, सुभाष, राजेंद्र सिंह, अमित कुमार, सुभाष, रतनम, राम राज, राम बाबू, शिव मोहन, डा0 दिनेश, अशोक द्विवेदी, मेराज अहमद आदि सैकड़ों पत्रकार उपस्थित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो