scriptउन्नाव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कार्यवाही करने को हुई मजबूर | Police to take action against criminals after video became viral | Patrika News

उन्नाव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कार्यवाही करने को हुई मजबूर

locationउन्नावPublished: Jul 07, 2018 09:03:07 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

उन्नाव की मित्र पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में चोरी करते अपने मित्र को देखकर भड़का, पुलिस द्वारा चोरी व गैंगरेप में शामिल दुष्कर्मियों को दिया गया था करैक्टर सर्टिफिकेट, वीडियो वायरल होने के बाद बैकफुट पर आई उन्नाव गंगाघाट पुलिस
 

वीडियो वायरल होने के बाद बैकफुट पर आई उन्नाव गंगाघाट पुलिस

उन्नाव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कार्यवाही करने को हुई मजबूर

उन्नाव. गंगा घाट थाना पुलिस द्वारा पकड़ कर लाए गए ऐसे चोर को अच्छे चरित्र का प्रमाण पत्र देकर छोड़ दिया गया। जिसने अपहरण के बाद गैंग रेप जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था। यह उन्नाव पुलिस का चेहरा है और इसकी कहानी है और लगभग सभी थानों में यही कहानी दोहराई जाती है। तिल का ताड़ बनाना और ताड़ को तिल बनाना पुलिस के बाएं हाथ का खेल है। यह करने में पुलिस को ना तो अपने पद और कर्तव्य के प्रति जिम्मेदारी का एहसास होता है और ना ही शासन की मंशा का। गंगा घाट थाना क्षेत्र में हुई महिला के साथ छेड़खानी का वीडियो सामने ना आता यदि सीसी फुटेज कैमरे में उनकी तस्वीरें ना आ गई होती।
सीसीटीवी फुटेज में आया था दुष्कर्मियों का चेहरा

जिन्होंने विगत 1 जुलाई को चोरी की घटना को अंजाम दिया था। सीसी फुटेज खजाने का काम भी पीड़ित परिवारों ने किया सीसीटीवी फुटेज ले जा कर कोतवाली पुलिस को दिखाया साथ ही चोरी की घटना में शामिल युवक को पकड़कर कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया। लेकिन गंगा घाट थाना पुलिस चोर के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह पीड़ित कोई थाने में बैठा लिया और पेश बंदी करते हुए चोरी की घटना में शामिल युवक की तरफ से तहरीर लेकर पीड़ित के खिलाफ ही मुकदमा पंजीकृत कर लिया। यह है उन्नाव के मित्र पुलिस का असली चेहरा।

छेड़खानी के वीडियो ने पुलिस के बंदे हाथों को खोला

मामले में नया मोड़ उस समय लिया जब सीसी फुटेज में शामिल चोरों का महिला के साथ छेड़खानी करते हुए वीडियो वायरल हुआ। इसके बाद भी पुलिस वीडियो की सच्चाई पर संदेह व्यक्त करती रही। गंगाघाट पुलिस द्वारा वायरल वीडियो पर संदेह व्यक्त करना जरायम की दुनिया से पुलिस की निकटता को बताता है। गंगा घाट थाना पुलिस की पोल खोलने के लिए यह वीडियो पर्याप्त है। मामला तूल पकड़ता देख गंगा घाट थाना पुलिस ने 5 जुलाई की रात में आनन फानन छेड़छाड़ का मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने में जुट गई।

कराई जाएगी विभागीय जांच – पुलिस अधीक्षक

इस संबंध में बातचीत करने पर पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बताया कि गंगा घाट पुलिस की कार्यप्रणाली की विभागीय जांच कराई जाएगी जिसमें चोरी की घटना से पीड़ित है परिवार के सदस्यों पर मुकदमा करने का मामला भी शामिल होगा। वही गंगा घाट कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आज रितिक और पवन को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य लोगों के गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो