scriptप्रधानमंत्री आवास के लिए 8444 लाभार्थियों का चयन, परियोजना अधिकारी ने बताया… | Pradhanmantri Awas Yojna - happiness in the beneficiaries | Patrika News

प्रधानमंत्री आवास के लिए 8444 लाभार्थियों का चयन, परियोजना अधिकारी ने बताया…

locationउन्नावPublished: Dec 12, 2018 10:22:33 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

18 नगर निकायों में 8444 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, 4625 को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किस्त, 23 सौ लाभार्थियों को द्वितीय किस्त जारी की गई
 
 

प्रधानमंत्री आवास योजना

प्रधानमंत्री आवास के लिए 8444 लाभार्थियों का चयन, परियोजना अधिकारी ने बताया…

उन्नाव. प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक प्रधानमंत्री आवास योजना जनपद में लगभग पूरी हो चुकी है। इस योजना के अंतर्गत तमाम ऐसे जरूरतमंदों को छत नसीब हुई है। जिन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें कभी छत भी मिलेगी। इस संबंध में बातचीत करने पर परियोजना अधिकारी नगरीय विकास अभिकरण विजया तिवारी ने बताया कि जनपद में 4000 से ऊपर लाभार्थियों को प्रथम किस्त व दो हजार से ऊपर को दूसरे किस्त दे दी गई। उन्होंने बताया कि कई नगर पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना का काम पूरा हो चुका है। इस मौके पर बातचीत के दौरान लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना की जमकर तारीफ की और उन्होंने कहा कि सपने में भी उन्होंने नहीं सोचा था कि उनका अपना भी आवास होगा। लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उन्हें अपनी छत मिली।

871 लाभार्थियों ने अपने आवास पूरे किए

परियोजना अधिकारी जिला नगरीय विकास अभिकरण विजया तिवारी ने पत्रिका से खास बातचीत में बताया कि जनपद में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत कई नगर निकायों में अच्छा कार्य हो रहा है और आवास योजना लगभग पूरी होने वाली है। परियोजना अधिकारी ने बताया कि जनपद कि 18 नगर निकायों में 8444 लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत चुना गया है। इन लाभार्थियों में से 4625 को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किस्त जारी की जा चुकी है। जबकि तेईस सौ लाभार्थियों को द्वितीय किस्त जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि लाभार्थियों ने भी सक्रियता दिखाते हुए अपने मकान को आवास को पूरा करने का प्रयास किया। 871 लाभार्थियों ने अपने आवास पूरे कर लिए हैं। परियोजना अधिकारी ने बताया कि गंगा घाट में काम धीमा चल रहा है लेकिन बांगरमऊ, न्योतनी, औरास, पुरवा में लगभग काम पूरा हो चुका है।

लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री आवास पा कर प्रसन्नता व्यक्त की

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री आवास पाकर प्रसन्नता व्यक्त किया है। इस संबंध में सुशील शुक्ला, रेखा, गोवर्धन, अनुज आदि ने प्रधानमंत्री आवास पाकर कहा कि उन लोगों की स्थिति नहीं थी कि वह अपना मकान बना सके। लेकिन प्रधानमंत्री की योजना से उन्हें अपना छत नसीब हुआ। उन्होंने प्रधानमंत्री योजना को काफी उपयोगी बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो