script अंतरिम बजट: रेल यात्री निराश, कोरोना समय बंद ट्रेन नहीं हुई शुरू, ट्रेन पैसेंजर- किराया एक्सप्रेस का | Railway passengers disappointed with interim budget | Patrika News

अंतरिम बजट: रेल यात्री निराश, कोरोना समय बंद ट्रेन नहीं हुई शुरू, ट्रेन पैसेंजर- किराया एक्सप्रेस का

locationउन्नावPublished: Feb 01, 2024 07:36:56 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

जिला दैनिक यात्री संघ ने कहा है कि लाइफ लाइन कहीं जाने वाली ट्रेनों को बंद कर यात्रियों को बड़ा झटका दिया गया है। मोदी शासन में पैसेंजर ट्रेन में किराया एक्सप्रेस का लिया जा रहा है। सुविधायें भी छीन ली गई है।

अंतरिम बजट से रेल यात्री निराश
पैसेंजर ट्रेन में एक्सप्रेस का किराया, यात्रियों में आक्रोश

उत्तर प्रदेश से के उन्नाव से गुजरने वाली ट्रेन कई ट्रेन कोरोना के समय बंद कर दी गई थी जिनका संचालन अभी तक शुरू नहीं हुआ है अंतरिम बजट से लोगों को काफी आशा थी जिला दैनिक यात्री संघ ने सांसद के माध्यम से रेल मंत्रालय तक अपनी मांग पहुंचाई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिला दैनिक यात्री संघ के जिलाध्यक्ष मुर्तजा हैदर रिज़वी ने निराशा व्यक्त की है उन्होंने कहा कि एक समय 20 से 25 हजार यात्री ट्रेन से यात्रा करते थे। आज इनकी संख्या 4 से 5 हजार में रह गई है। उन्होंने मेमू, एलकेएम सहित अन्य ट्रेनों को चलाए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

मस्जिद तोड़कर मंदिर बनाया… बम से उड़ा देंगे, प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामजानकी मंदिर उड़ाने की धमकी

जिला दैनिक यात्री संघ के जिलाध्यक्ष मुर्तजा हैदर रिज़वी ने कहा कि अंतरिम बजट से रेल यात्रियों को काफी आशाएं थी। लेकिन बजट में दैनिक रेल यात्रियों और आम रेल यात्रियों के लिए कोई विशेष सुविधा की घोषणा नहीं की गई। उन्होंने कहा कि मेमू ट्रेन, कानपुर से रायबरेली के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन, कानपुर से बनारस के बीच चलने वाली वरूणा एक्सप्रेस, कानपुर फैजाबाद अयोध्या के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन का संचालन काफी लंबे समय संबंध है। जिससे यात्रियों को आने-जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

बंद ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जाए

यात्रियों की मांग थी कि उक्त ट्रेनों का संचालन एक बार फिर शुरू किया। लेकिन इसकी घोषणा अंतिम बजट में नहीं की गई। जिससे रेल यात्रियों में काफी निराशा और मायूसी है। उन्होंने अंतरिम बजट का विरोध करते हुए कहा कि दैनिक यात्रियों के हित को देखते हुए बंद ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जाए।

ट्रेन पैसेंजर किराया एक्सप्रेस का

मुर्तजा हैदर रिज़वी ने लाइफ लाइन कहीं जाने वाली मेमू और पैसेंजर ट्रेनों का किराया बढ़ाये जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि केवल नाम बदल गया है। लेकिन किराया एक्सप्रेस ट्रेन का लिया जा रहा है। जबकि स्टॉपेज पहले की ही तरह है। जिससे रोज कमाने खाने वालों के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने पैसेंजर किराया बहाल करने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो