मेला देखने गई मासूम से दुष्कर्म, सीमा विवाद में पुलिस घंटों लटकाये रही मामले को

खून से लथपथ मासूम को भी देख कर नहीं पसीजा पुलिसवालों का दिल, सोशल मीडिया पर थू-थू होने पर पुलिस ने दर्ज किया मामला...

By: Hariom Dwivedi

Published: 24 May 2018, 05:53 PM IST

उन्नाव. परिवारीजनों के साथ गंगा नहाने और मेला घूमने गई 9 वर्षीय मासूम को गांव के ही रहने वाले युवक ने हवस का शिकार बना लिया। दुष्कर्मी युवक मासूम को बहला-फुसलाकर जंगल की तरफ ले गया। हवसी युवक के कृत्य से मासूम खून से लथपथ हो गई। घटना के समय दूसरे व्यक्ति द्वारा मारे जाने के बाद दुष्कर्मी युवक मौके से नौ दो ग्यारह हो गया। इसके बाद मौसम परिजनों के पास पहुंची।
दर्द से कराह रही मासूम को देखकर परिजन उसे लेकर औरास थाना पहुंचे, जहां पुलिस काफी देर तक उनको टहलाती रही। सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ संदेश वायरल होने के बाद औरास थाना पुलिस की आंखें खुलीं और उन्होंने पीड़िता और उसके परिजनों को कोतवाली सफीपुर भेज कर मुकदमा पंजीकृत कराया। पुलिस ने दुष्कर्मी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। सफीपुर कोतवाली पुलिस ने मासूम को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा है। कोतवाली प्रभारी सफीपुर ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की विधिक कार्यवाही की जा रही है ।

सोशल मीडिया पर थू थू होने पर आंखें खुली पुलिस की
आज एक बार फिर पुलिस का संवेदनहीन व्यवहार सामने आया, जब कई घंटों से खून से लथपथ मासूम न्याय की तलाश में थाने में बैठी रही, लेकिन पुलिस का दिल नहीं पसीजा। रेप पीड़िता नाबालिग मासूम अपने परिजनों के साथ औरास थाना में घंटों बैठी रही। औरास पुलिस का कहना था कि घटना सफीपुर कोतवाली क्षेत्र की है। इसलिए मुकदमा भी पंजीकृत वहीं होगा। लेकिन औरास थाना पुलिस किसी भी प्रकार की सुविधा प्रदान नहीं कर रही थी। पुलिस के रवैये से पीड़ित परिवार काफी परेशान था। उसके समझ में नहीं आ रहा था कि करे तो क्या करे। पुलिस का सीमा विवाद उसकी समझ से परे था।

मुकदमा पंजीकृत किया गया
सोशल मीडिया पर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने लगे। अपनी थू थू होते देख औरास थाना पुलिस ने पीड़िता और उसके परिजनों को सफीपुर कोतवाली भेजा। सफीपुर कोतवाली पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दुष्कर्मी कल्लू के खिलाफ संगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। सफीपुर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है, जिसमें पॉक्सो एक्ट भी शामिल है। मासूम को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी कल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया है। परिजनों ने बताया कि वह सब लोग परिवार में गंगा स्नान व मेला देखने के लिए गए थे। जहां गांव के ही रहने वाले कल्लू नाम के युवक ने उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया और मुंह काला किया।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned