script

Lucknow-Agra Express way पर एक के बाद एक कैसे लड़ीं 10 गाड़ियां, देंखे वीडियो

locationउन्नावPublished: Dec 19, 2017 04:24:08 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

यूपी में ठंड बढ़ने से पहले ही कोहरा ने आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव के पास अपना कहर दिखा दिया है।

accident

accident

उन्नाव. यूपी में ठंड बढ़ने से पहले ही कोहरा ने आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर अपना कहर दिखा दिया है। यहां के उन्नव के बांगरमऊ क्षेत्र में कोहरे के कारण एक के बाद एक दस वाहन आपस में भिड़ गए। जिसके कारण दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। कोहरे के कारण हुए हादसे में कार में सवार कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने विक्रम में टक्कर मार दी। जिससे विक्रम चालक की मौत हो गयी। जबकि विक्रम में बैठी अन्य कई सवारियों को हल्की फुलकी चोटे आयी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली। घर में कोहराम मच गया।

आगरा ? लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे बांगरमऊ कोतवाली क्षे़त्र एक बार फिर हादसों का उस समय गवाह बन गया। जब आगरा की तरफ से आ रहे वाहन एक दूसरों को घने कोहरे के कारण टकराने लगी। जब तक वाहन चालक कुछ समझ पाते तब तक एक के बाद लगभग दस वाहन एक दूसरे से टकरा गये। टकरा के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गयी। कार सवारों में आधा दर्जन लोगों को चोटें आयी है। जिसमें तीन को गंभीर चोटें आयी है। जिन्हे उपचार के लिये स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। इसी बीच टक्कर के बाद जल्दी से कार सवार कार छोड़ कर बाहर निकलने का प्रयास करते देखे गये। इसी बीच पीछे से आ रहे वाहन टकराते भी जा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने आ रहे वाहनों को रोकने के लिये आगे जाकर प्रयास करने लगे। इस सम्बंध में मौक पर मौजूद लोगों ने बताया कि घने कोहरे के कारण गाड़ियों की गति कम थी। जिससे जान माल का नुकसान नहीं हुआ। परंतु गाड़िया काफी क्षतिग्रस्त हो गयी है।

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस -वे पर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव जोगी कोट और औरास थाना क्षेत्र सई नदी ओवर ब्रिज के पास घने कोहरे के कारण करीब एक दर्जन वाहन एक दूसरे में भिड़े। कोहरे के कारण हुए हादसे में अमरकांत पुत्र प्रताप सिंह निवासी धौलपुर, दुर्गा प्रसाद पुत्र भगवान दीन हसायन हाथरस , रियाज खा पुत्र अजीम उल्ला गाजीपुर सहित आधा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती करावा दिया गया है।

विक्रम चालक की मौत

वही लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने सवारी बैठा कर उन्नाव की तरफ आ रही विक्रम में टक्कर मार दी जिससे विक्रम चालक शेरअली निवासी सहजादपुर थाना अजगैन की मौके पर मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा सवारियां घायल हो गई जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जाती है। घायलों को उपचार के लिए नवाबगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां से एक को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। मौके पर पहुंची अजगैन थाना पुलिस ने घायलों को स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। वही मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस व पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी का मौके पर पहुंच गए। जहां आगरा लखनऊ-एक्सप्रेस वे पढ़ाई पर खड़े दुर्घटनाग्रस्त गाड़ियों को हटाया गया और यातायात फिर से बहाल कर दिया गया।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर कारों की गति सामान्य तौर पर 100 किलोमीटर प्रतिघंटा के आस-पास रहती है। कोहरे में रफ्तार काल बन गई।

ट्रेंडिंग वीडियो