scriptपुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा, सरगना के खिलाफ हरदोई में भी मुकदमा है पंजीकृत | robbery in unnao up crime news in hindi | Patrika News
उन्नाव

पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा, सरगना के खिलाफ हरदोई में भी मुकदमा है पंजीकृत

मोटर साइकिल में डंडा मारकर सवारों को गिराने के बाद गन प्वाइंट पर लेकर लूट की घटना को अंजाम देते थे शाति लुटेरे।

उन्नावNov 17, 2017 / 11:13 am

आकांक्षा सिंह

unnao

उन्नाव. मोटर साइकिल में डंडा मारकर सवारों को गिराने के बाद गन प्वाइंट पर लेकर लूट की घटना को अंजाम देते थे शाति लुटेरे। लुटेरे मोटर साइकिल के साथ मोबाइल, पैसे आदि भी छीनकर नौ दो ग्यारह हो जाते थे। ऐसे ही एक गिरोह के तीन सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा। पुलिस को उस समय यह बड़ी सफलता हाथ लगी जब रात को लुटेरे घटना को अंजाम देने के लिये चौराहे पर खड़े थे। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। जबकि इनका सरगना भागने में कामयाब हो गया। पुलिस अधीक्षक ने गिरोह का खुलासा करते हुये कहा कि शीघ्र ही किया सरगना भी शिखंजों के पीछे होगा। गिरोह के सरगना के खिलाफ जनपद सहित हरदोई के बालामऊ थाना में अभियोग पंजीकृत है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरोह का सरगना नए नए लड़कों को साथ मिलाकर शहर और दूर ग्रामीण क्षेत्रों में लूट की घटना को अंजाम देता था।


गिरोह के साथ रगना के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे
आसीवन थाना क्षेत्र का तिराहा निजामपुर में रात आठ बजे अचानक चहलकदमी बढ़ गई। मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी आसीवन और स्वाट टीम प्रभारी ने घेरेबंदी कर मोटरसाइकिल में डंडा मार कर सवारों को असलहे से आतंकित करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया। जिसमें कुलदीप पुत्र दिवारी लाल निवासी गढ़ी मजरा भौली थाना अजगैन, हिमांशु उर्फ गौरव पुत्र रामकिशोर निवासी छत्ताधारी भौली थाना अजगैन, संतोष पुत्र अशोक निवासी मच कुरिया थाना माखी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि गिरोह का सरगना देशराज पुत्र पुत्ती लाल निवासी माखी थाना माखी फरार होने में सफल रहा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि देशराज के खिलाफ जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों सहित हरदोई में 7 मुकदमे चल रहे हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से Splendor मोटरसाइकिल बरामद की गई है। जो विगत 28 सितंबर 2017 को दही चौकी से पुरवा रोड पर लूटी गई थी। इसके अलावा दो मोबाइल, तीन तमंचा देसी व जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने बताया कि शीघ्र ही फरार सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष आसीवन दिनेश चंद्र मिश्र उपनिरीक्षक रविंद्र सिंह भदोरिया उप निरीक्षक गौरव कुमार वीर बहादुर सिंह सहित स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक कुलदीप तिवारी कांस्टेबल अमित कुमार मिश्रा असरार अहमद सहित अन्य पुलिस के जवान शामिल थे।

Home / Unnao / पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा, सरगना के खिलाफ हरदोई में भी मुकदमा है पंजीकृत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो