script1098 पर सूचना मिली कि नाबालिग दो बच्चियों की शादी हो रही है, रुकवाने के लिए पहुंच गई टीम | Ruckus over the marriage of minor daughters | Patrika News
उन्नाव

1098 पर सूचना मिली कि नाबालिग दो बच्चियों की शादी हो रही है, रुकवाने के लिए पहुंच गई टीम

माखी थाना क्षेत्र की घटना, 15 जून को बाल कल्याण समिति के सामने शैक्षिक प्रमाण पत्र के साथ पाने के निर्देश

उन्नावJun 14, 2021 / 09:38 pm

Narendra Awasthi

1098 पर सूचना मिली कि नाबालिग दो बच्चियों की शादी हो रही है, रुकवाने के लिए पहुंच गई टीम

1098 पर सूचना मिली कि नाबालिग दो बच्चियों की शादी हो रही है, रुकवाने के लिए पहुंच गई टीम

 

 

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

उन्नाव. 1098 पर सूचना मिली कि माखी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में दो नाबालिग बच्चियों की शादी हो रही है। यह शादी 15 जून को होनी है। मामले की जानकारी मिलते ही बाल संरक्षण अधिकारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने परिजनों से बातचीत की। बातचीत के दौरान परिजन बच्चियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाए। बाल संरक्षण अधिकारी ने अभिभावक से आगामी 15 जून को शैक्षिक प्रमाण पत्र व बच्चों सहित बाल कल्याण समिति में आने का निर्देश दिया।

बाल संरक्षण अधिकारी ने बताया

इस संबंध में बातचीत करने पर बाल संरक्षण अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि 1098 पर सूचना मिली थी कि माखी थाना क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिक बच्चियों की शादी हो रही है। यह शादी 15 जून को निश्चित हुई है। मामले की जानकारी जिला प्रोबेशन अधिकारी और बाल कल्याण समिति को दी गई। जिस पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। सामाजिक कार्यकर्ता हरिवेंद्र सिंह, काउंसलर कल्पना श्रीवास्तव, चाइल्ड लाइन समन्वयक दिवाकर ओझा, दिव्या अवस्थी के साथ मौके पर पहुंच गए। बालिकाओं से वार्ता की गई। जिस पर जानकारी मिली कि कक्षा 9 तक पड़ी है। पिता द्वारा लिखित में बताया गया है कि बच्चियों को शैक्षिक प्रमाण पत्र के साथ बाल कल्याण समिति के सामने प्रस्तुत करूंगा। उन्होंनेे बताया की घटनाक्रम की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो