scriptसाक्षी महाराज का बड़ा बयान बोले अब जनपद भी यह नहीं चलेगा | Sakshi Maharaj said that overloading vehicles will no longer run in the district | Patrika News
उन्नाव

साक्षी महाराज का बड़ा बयान बोले अब जनपद भी यह नहीं चलेगा

– सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया निर्णय। ओवर लोडिंग वाहनों को लेकर एआरटीओ की जमकर हुई खिंचाई

उन्नावMar 06, 2021 / 10:41 pm

Narendra Awasthi

साक्षी महाराज का बड़ा बयान बोले अब जनपद भी यह नहीं चलेगा

उन्नाव. ओवरलोडिंग को रोकने के लिए सड़क सुरक्षा समिति ने ठोस निर्णय लिया है। जिसके अंतर्गत अब जाजमऊ, परियर, हरदोई रोड पर टीम लगाई जाएगी। ओवरलोडिंग को रोका जाएगा। क्षेत्रीय सांसद साक्षी महाराज ने बैठक के बाद उक्त जानकारी दी। विकास भवन सभागार में आज संसदीय क्षेत्र समिति एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर एआरटीओ के अधिकारी व कर्मचारियों की खूब खिंचाई हुई। इस मौके पर जिले में सड़क सुरक्षा गतिविधियों, सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों की निगरानी, सड़क दुर्घटनाओं के कारणों की पहचान एवं अध्ययन, राज्य सड़क सुरक्षा परिषद को सुझाव प्रदान करना, प्रोटोकॉल के अनुसार ब्लैक स्पॉटों की पहचान और उनके सुधार से संबंधित कार्य और सभी सड़क अभियंत्रिकी उपायों की समीक्षा, निगरानी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

 

कई विभागों को शामिल किया जाएगा

शिक्षा प्रवर्तन, आपातकालीन देखभाल और इंजीनियरिंग के कार्यान्वयन, गति सीमा और यातायात शांत करने वाले उपायों एवं जिले में अच्छे सेमिटेरियन (नेक आदमी) को प्रेरित करने के लिए कार्य नीतियां तैयार करने तथा जिले में नगर शहर और ग्राम पंचायत में यातायात पार्क-साह-प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना, जिले में सड़क सुरक्षा अभियान को प्रोत्साहित करने, अतिक्रमण हटाने हेतु की गई कार्रवाई पर समीक्षा की गई।

साक्षी महाराज का निर्देश जो दे दिया

सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि नेशनल हाईवे पर अनाधिकृत संचालित ढ़ाबों के विरुद्ध कार्रवाई, वर्तमान शासनादेश के अनुसाार नम्बर प्लेट, सड़क के किनारे अतिक्रमण को हटाये जाने, कोहरे से बचाव के लिये रिफ्लेक्टर, रोड सेफ्टी प्लान तैयार करने पर बल दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी रवींद्र कुमार, सदर विधायक पंकज गुप्ता, पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी, सहायक परिवहन अधिकारी ऋतु सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो