script

साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा- सुप्रीम कोर्ट नहीं लोकसभा बड़ी है

locationउन्नावPublished: Aug 12, 2018 05:01:42 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

आजम खान को लेकर साक्षी महाराज ने ये क्या बोल दिया, मच गया हड़कंप

sakshi maharaj

साक्षी महाराज का बड़ा बयान, कहा- सुप्रीम कोर्ट नहीं लोकसभा बड़ी है

उन्नाव. साक्षी महाराज ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट बड़ा नहीं है लोकसभा बड़ी है। यह बताने के लिए मोदी सरकार ने एससी एसटी एक्ट को बहाल किया है। सुप्रीम कोर्ट ने कानून का अतिक्रमण करने का जो कार्य किया है। उसे मोदी सरकार ने सही किया है। उन्होंने कहा कि एससी एसटी एक्ट पर मोदी सरकार ने कोई नया कानून नहीं बनाया है सुप्रीम कोर्ट ने जिस कानून को निरस्त कर दिया था उसी को बहाल किया है क्योंकि विपक्षी दल यह कहकर दुष्प्रचार कर रहे थे कि सुप्रीम कोर्ट से मिलकर मोदी सरकार ने एससी एसटी एक्ट निरस्त करा दिया है। गौरतलब है पत्रिका से बातचीत के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता अजेंद्र अवस्थी ने कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा लाया गया कानून सर्वोच्च न्यायालय में टिक नहीं पाएगा और इसे पुनर्विचार के लिए वापस संवैधानिक पीठ को भेजा जा सकता है। इसके पहले भी सर्वोच्च न्यायालय ने एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत होने वाली तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी।
मोदी सरकार पर दलित और ओबीसी विरोधी का ठप्पा लग रहा था

सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्ट कानून को निरस्त कर दिया था। जिसके बाद मोदी सरकार पर यह आरोप लग रहा था कि यह दलित विरोधी है और सुप्रीम कोर्ट से मिलकर कानून को निरस्त कर दिया है। मोदी सरकार को यह सिद्ध करने के लिए कि वह दलित विरोधी नहीं है उसी कानून को बहाल किया गया है कोई नया कानून नहीं बना है जो सारी दुनिया में चर्चा चल रहा है कि नया प्रस्ताव बना दिया नया कानून पास कर दिया। इसी प्रकार मंदिर निर्माण का क्यों नहीं बनाया जा रहा है। मोदी ने कोई नया कानून नहीं बनाया है। कानून का अतिक्रमण जो सुप्रीम कोर्ट ने कर किया था। यह बताने के लिए कि सुप्रीम कोर्ट बड़ा नहीं है लोकसभा बड़ी है। संविधान के अधिकारों में सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप नहीं कर सकता है। जो संविधान की धारा है सुप्रीम कोर्ट का काम है उनको लागू करना और उसके आधार पर निर्णय करना।

सुप्रीम कोर्ट अपनी इच्छा से बाबा साहब अंबेडकर की धाराओं को नहीं बदल सकता

सुप्रीम कोर्ट अपनी इच्छा से किसी धारा को बदल नहीं सकता है। बाबा साहब अंबेडकर की इस धारा को सुप्रीम कोर्ट ने बदलने का काम किया था। उस को यथावत किया गया है। मोदी सरकार ने कोई नया कानून नहीं बनाया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जाने वाले सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। उन्होंने कहा कि आजम खान ने किसी मामले को लेकर कहा करते थे कि मैं तो विदेश जाऊंगा। यहां तो कोई किसी को रोक नहीं सकता। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और यहां सब पर यह सब चलता है। जिसको जहां जाना है जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो