कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत लिया गया सैंपल, रिपोर्ट आने के पहले हुई मौत, मचा हड़कंप

- आइसोलेट कराने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को करना पड़ा विरोध का सामना

- जनपद निवासी की चौथी मौत

- नर्सिंग होम को किया गया सील

By: Narendra Awasthi

Published: 22 Jun 2020, 08:23 AM IST

उन्नाव. सेवानिवृत्त रेलवे कर्मी की मौत के बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। लेकिन उसके बाद प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया। मृतक की केजीएमयू से आई रिपोर्ट कोरोनावायरस पॉजिटिव निकली। लखनऊ से मिली रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य कर्मी पीड़ित परिवार को आइसोलेट कराने पहुंची, तो वहां परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मी को पुलिस को बुलाना पड़ा। सदर कोतवाली के नेतृत्व में पहुंची पुलिस के बाद परिवार के लोगों को आइसोलेट किया गया। इधर कोरोनावायरस से मौत की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। जिसमें एक की मौत कानपुर में हुई है। वही एक बार फिर प्राइवेट नर्सिंग होम को सील कर डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों को आइसोलेट करजात कराई जा रही है। इसके पूर्व 72 घंटे के लिए नर्सिंग होम को सील किया जा चुका है।

केजीएमयू में लिया गया था सैंपल

गौरतलब है सदर कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर निवासी सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी को विगत 17 जून को सिविल लाइन स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी हालत बिगड़ने पर लखनऊ के केजीएमयू रिफर कर दिया गया। केजीएमयू कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत विगत 19 जून को उसका सैंपल लिया गया। लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही सेवानिवृत्त कर्मचारी की मौत हो गई । जिसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार कर दिया। इधर केजीएमयू की रिपोर्ट में मृतक कोरोनावायरस संक्रमित पॉजिटिव निकला।

स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

जिसकी सूचना सीएमओ कार्यालय को मिली तो स्वास्थ विभाग में में हड़कंप मच गया। आनन-फानन डॉ रवि यादव के नेतृत्व में रैपिड रिस्पांस टीम मृतक परिवार को आइसोलेट करने के उद्देश्य से उनके घर गई। जहां घर वालों ने विरोध करना शुरू कर दिया। विरोध की जानकारी सदर कोतवाली पुलिस को दी गई। दिनेश चंद्र मिश्र सदर कोतवाल के निर्देश पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और मृतक के नजदीक आए 9 लोगों को सरस्वती मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार ने कहा कि गांधीनगर निवासी की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। लेकिन इसमें एक की मौत कानपुर में हुई थी

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned