यमुना एक्सप्रेस-वे पर बच्चे का जन्म, बाप शिवपाल ने रखा टीपू नाम

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बच्चे का जन्म, बाप शिवपाल ने रखा टीपू नाम
Akhilesh Yadav

Shatrudhan Gupta | Updated: 09 Dec 2017, 05:59:23 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अखिलेश यादव को प्यार से टीपू बुलाते हैं, इस कारण मैंने भी अपने बेटे का नाम टीपू रखा है।

उन्नाव. उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। बताते चलें कि पहला बच्चा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर हुआ, जबकि दो बच्चों ने उन्नाव स्वास्थ्य केंद्र में जन्म लिया। एक साथ तीन बच्चों के जन्म लेने की खबर जिले में आग की तरफ फैल गई। देखते ही देखते जच्चा-बच्चा को देखने के लिए उन्नाव स्वास्थ्य केंद्र में लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों को जब पता चला कि 'शिवपाल' के बेटे 'टीपू' ने एक्सप्रेस-वे पर जन्म लिया है।

दो बच्चियों को भी दिया जन्म

जानकारी के मुताबिक उन्नाव बांगरमऊ के ग्राम भौंरा निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक बेटे को जन्म दिया। वहीं, कुछ देर बाद उन्नाव स्वास्थ्य केंद्र में दो अन्य बच्चियों को जन्म दिया। बताया जाता है कि लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। एक्सप्रेस-वे पर बेटे के जन्म से खुश पिता शिवपाल सिंह यादव ने उसे टीपू नाम दिया। इस बारे में जब पिता शिवपाल से बात की गई तो उनका कहना था कि एक्सप्रेस-वे की सौगात समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश वासियों को दी थी। लोग अखिलेश यादव को प्यार से टीपू बुलाते हैं, इस कारण मैंने भी अपने बेटे का नाम टीपू रखा है।

एक्सप्रेस-वे पर दिया बच्चे को जन्म

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बेटे को जन्म देने वाली मीरा यादव ने स्वास्थ्य केंद्र में दो अन्य बच्चियों को भी जन्म दिया। जच्चा बच्चा की हालत ठीक है। उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के ग्राम हयातनगर भौंरा निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव को शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा शुरू हुई। शिवपाल निजी वाहन से पत्नी मीरा को एक्सप्रेस-वे से लखनऊ ले जा रहे थे। एक्सप्रेस-वे पर खंभौली गांव के निकट हवाई पट्टी पर मीरा ने वाहन में ही एक बच्चे को जन्म दे दिया।

प्यार से बच्चे को बुलाएंगे टीपू

बताया जाता है कि बच्चे के जन्म के बाद भी मीरा का पेन कम नहीं हुआ तो शिवपाल उसे लेकर तुरंत उन्नाव के स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां मीरा ने दो और बच्चियों को जन्म दिया। डॉक्टर के मुताबिक जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि उन्हें तीन साल की बेटी पहले से है। पहले लड़के का जन्म एक्सप्रेस-वे पर हुआ है। इसी खुशी में उन्होंने उसे टीपू नाम दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि बच्चे को प्यार से टीपू बुलाया जाएगा। उसका नाम अखिलेश यादव होगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned