scriptभ्रष्टाचार की गाज दो उप निरीक्षक पर, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित | SP suspended two sub-inspectors in Unnao | Patrika News

भ्रष्टाचार की गाज दो उप निरीक्षक पर, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

locationउन्नावPublished: Oct 05, 2020 08:56:52 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– जनसुनवाई के दौरान दो उपनिरीक्षकों के खिलाफ मिली थी शिकायत
– जांच में दोषी पाए गए थे दोनों उप निरीक्षक

भ्रष्टाचार की गाज दो उप निरीक्षक पर, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

भ्रष्टाचार की गाज दो उप निरीक्षक पर, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

उन्नाव. पुलिस अधीक्षक ने जनसुनवाई के दौरान जनपद में तैनात दो उपनिरीक्षकों के खिलाफ भृष्टाचार के आरोपों के संबंध में शिकायती पत्र मिला था। इसकी जांच कराने के आदेश दिए थे। जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया दोनों उप निरीक्षक को दोषी पाया गया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने दोनों को तत्काल निलंबित करने का आदेश दिया। निलंबित हुए दोनों उप निरीक्षक औरास और थाना सफीपुर में तैनात थे। इस संबंध में पुलिस की सोशल मीडिया किस साइड पर नोट इस पोस्ट की गई है।

जन सुनवाई के दौरान मिली शिकायत

पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने जन सुनवाई के दौरान मिली शिकायत पर जांच कराने के निर्देश दिए। जांच रिपोर्ट में सफीपुर में तैनात उपनिरीक्षक विनोद कुमार और औरास थाना में कार्यरत उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह दोषी पाए गए। सूचना में बताया गया है कि थाना सफीपुर में नियुक्त विनोद कुमार द्वारा आमजन मानस में लोगों के साथ दुर्व्यवहार किये जाने एवं अवैध रूप से लोगों से पैसों की मांग की शिकायत मिली थी। इसी प्रकार थाना औरास में तैनात वीरेंद्र सिंह ने विवेचना में नामित अभियुक्त के भाई से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान बार बार पैसों के लेन-देन का जिक्र किया। उन्होंने बातचीत के दौरान मना नहीं किया। जो उनके पद की गरिमा के प्रतिकूल है। दोनों उपनिरीक्षकों के कृत्य कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही, पुलिस की छवि को धूमिल करने वाला हैं। पुलिस अधीक्षक ने दोनों उपनिरीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो