कोविड-19, 20 राज्यों में उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों के लिए प्रदेश सरकार की विशेष योजना

- 20 राज्यों के लिए बनाये गये नोडल अधिकारियो द्वारा लगातार लिया जा रहा है फीडबैक

- सभी नोडल अधिकारियों के यहां संचालित हैं कंट्रोल रूम

By: Narendra Awasthi

Published: 11 Apr 2020, 10:12 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया की कोविड-19 के चलते देश के विभिन्न राज्यों में उत्तर प्रदेश के रह रहे व्यक्तियों के खानपान, रहने व उनकी समस्याओं का समाधान उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पूरी गंभीरता के साथ किया जा रहा है। यही नहीं उत्तर प्रदेश के अंदर अन्य राज्यों के रह रहे लोगों को भी सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

 

20 राज्यों में उत्तर प्रदेश के निवासी

श्री मौर्य ने बताया कि 20 राज्यों में उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस व वरिष्ठ प्रशासनिक जिसमें सीनियर आइएएस, आइपीएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जो देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों की भरपूर सहायता कर रहे हैं। नोडल अधिकारी उन राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर वहां पर रह रहे उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु निरंतर वार्ता कर रहे हैं।

 

130000 प्रदेश निवासी विभिन्न राज्यों में रह रहे

लॉक डाउन के कारण विभिन्न राज्यों में फंसे हुए लोगो मे महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में ज्यादातर लोग हैं। कर्नाटक में भी काफी लोग हैं। लगभग 1,30000 लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया है और सभी के खानपान तथा जिन्हें रहने की व्यवस्था नहीं है उनके रहने की व्यवस्था आदि कराई गई है । उनके खानपान और रहने आदि के संबंध में नोडल अधिकारियों द्वारा लगातार फीडबैक लिया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर समाधान भी किया जा रहा है। कुछ व्यक्तियों को भी फीडबैक कॉल की जा रही है ताकि पता रहे कि वास्तव में उनकी समस्या का समाधान हुआ है या नहीं।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned