राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता : मिर्जापुर ने रायबरेली को तो मुरादाबाद ने फैजाबाद को हराया

उन्नाव के दीनदयाल उपाध्याय स्पोर्ट्स स्टेडियम में रात्रिकालीन राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं...

By: Hariom Dwivedi

Published: 14 Oct 2017, 07:57 AM IST

उन्नाव. 'उन्नाव फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित रात्रिकालीन राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता जनपद के लिए यादगार प्रतियोगिता बन कर रहेगी। दो लोगों के अथक प्रयास से यह प्रतियोगिता हो रही है। दीनदयाल उपाध्याय की जन्म शताब्दी वर्ष हम लोग बना रहे हैं। उनके नाम से बने स्टेडियम में प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। स्थानीय दीनदयाल उपाध्याय स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए बांगरमऊ विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उक्त विचार व्यक्त किए।'

एक सवाल के जवाब में कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि उनकी इच्छा है कि जनपद के खिलाड़ी उदयीमान खिलाड़ी बन कर उभरें और प्रदेश का नाम रोशन करें। जनपद के खिलाड़ियों का सौभाग्य इस दीनदयाल स्पोर्ट्स स्टेडियम से जुड़ा हुआ है। यहां पर होने वाला गेम चाहे क्रिकेट हो या फुटबॉल या फिर कोई अन्य। ऐसे में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन करना काफी प्रशंसनीय कार्य है।

विधायक ने कहा- स्टेडियम का होगा विकास
सेंगर ने कहा कि दीनदयाल स्पोर्ट्स स्टेडियम प्रशंसनीय मैदान बने इस बात का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए यहां के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। स्टेडियम का स्वरूप बदला जाएगा। इससे खिलाड़ी भी समझे कि वह दीनदयाल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल चुके हैं। जिला फुटबॉल एसोसिएशन की खास बात यह है कि इसमें अध्यक्ष व सचिव के साथ अन्य पदाधिकारी डॉक्टर वर्ग से आते हैं और सभी जिले के प्रतिष्ठित डॉक्टरों में शामिल है। कार्यक्रम के दौरान डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ अखिलेश सिंह ने कहा कि विगत वर्ष में कार्यक्रम के दौरान एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन नहीं था, जिसके कारण थोड़ी दिक्कतें आती थी। लेकिन डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल एसोसिएशन का रजिस्ट्रेशन हो चुका है। जिसे अब हम खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट दे सकते हैं और खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

6 टीमें ले रही हैं भाग
प्रथम मैच में मिर्जापुर एवं रायबरेली के बीच हुआ। जिसमें मिर्जापुर की टीम ने रायबरेली को 3-0 से हरा दिया। दूसरे मैच में फ़ैज़ाबाद स्पोर्ट्स हॉस्टल और मुरादाबाद की टीम के बीच हुआ। इसमें मुरादाबाद की टीम ने फैजाबाद की टीम को 3-1 से हरा दिया। डिस्ट्रिक्ट फुटबॉल एसोसिएशन के द्वारा आयोजित इस राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में 6 टीमें भाग ले रही हैं।

उद्घाटन समारोह में नवाबगंज ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह, विधायक बृजेश रावत, एडीजे दिनेश कुमार सिंह, सीजेएम अमित कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर मेघा रूपम, उप जिलाधिकारी मनीष बंसल, डॉक्टर एस पी सिंह, सत्यनारायण सिंह, अधिवक्ता ए. के. सिंह, मनोहर सिंह अरोड़ा, डॉ अंशुमान अग्निहोत्री, जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता कनौजिया, डॉ रेखा सिंह, डॉ एस पी वर्मा, डॉ रईस अहमद सहित अंय लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned