scriptबच्चे को चुराया, हाथ तोड़ा और फिर ले गया ट्रेन पर भीख मंगवाने के लिए, फिर मचा हड़कंप | Take the innocent to begging in Lucknow | Patrika News

बच्चे को चुराया, हाथ तोड़ा और फिर ले गया ट्रेन पर भीख मंगवाने के लिए, फिर मचा हड़कंप

locationउन्नावPublished: Jan 23, 2019 07:48:37 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

लखनऊ में बच्चों को चुरा कर भीख मंगवाने का गिरोह सक्रिय, हाथ तोड़ भीख मांगने के लिए लायें ट्रेन पर, मासूम ने बताया कमरे में 3 अन्य छोटे छोटे लड़के भी थे, मासूम ने सुनाया अपनी आपबीती
 
 

उन्नाव. घर से सुबह स्कूल के लिए निकला मासूम अपहरणकर्ताओं के चंगुल में फस गया। उसे आलमबाग में लखनऊ स्थित पेट्रोल पंप के निकट गली से अपहरणकर्ता उठाकर अंदर अज्ञात स्थान पर ले गए। जहां आंखों में पट्टी बांधकर बेहोश कर दिया। थोड़ी देर बाद पानी डाल कर होश में लाया और बुरी तरीके से पीटने लगे। जिससे मासूम का हाथ टूट गया। इस प्रकार के चार लड़के कमरे में बंद थे। जिनके साथ भी यही व्यवहार किया गया। चारों लड़कों में 2 को चारबाग की तरफ भीख मांगने के लिए ले जाया गया। जबकि दो अन्य जिसमें मासूम भी शामिल था को लखनऊ कानपुर के बीच ट्रेन में भीख मांगने के लिए लाया गया।
जिला अस्पताल में उपचार के लिए कराया गया भर्ती

जिला अस्पताल में उपचार करा रहे मासूम ने बताया कि उसे कुसुंबी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में भीख मांगने के लिए लाया गया था। साथ में एक आदमी भी उस पर निगाह रखने के लिए आया था। कुसुंभी के बाद गाड़ी सीधे कानपुर में लिखी रुकी। कानपुर से वापसी में रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस की आड़ में हुआ अपहरणकर्ता की आंखों से बचते हुए निकल भागा और अपने घर पहुंचा। जहां उसने अपने पिता को घटना की जानकारी दी। दर्द से तड़प रहे मासूम को पिता ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार शुरू हुआ।

निगरानी के लिए दो अपहरणकर्ता भी थे साथ

जिला अस्पताल में बातचीत के दौरान मासूम ने बताया की अपहरणकर्ता मुंह में अंगोछा बांधे हुए था। उस स्थान के विषय में बताते हुए मासूम लड़के ने कहा कि वहां पर लाल किला की तरह ऊंची मीनार थी और काफी संख्या में कार खड़ी थी। इस दौरान उसने आलमबाग पेट्रोल पंप, संत कंवर राम चौराहा जैसे स्थानों का भी जिक्र किया। मासूम सनातन धर्म विद्या मंदिर ओम नगर आलमबाग लखनऊ में पढ़ता है। इस संबंध में डीआईजी / पुलिस अधीक्षक हरीश कुमार ने बातचीत के दौरान बताया कि मामले में अभियोग पंजीकृत कर जांच की जाएगी और घटना का खुलासा करते हुए अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो