जिलाधिकारी का बड़ा निर्णय - कांवड़ मार्ग पर नहीं होनी चाहिए यह दुकान, लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई

- बड़ी संख्या में भोले भक्त लोधेश्वर जलाभिषेक के लिए जाते हैं और महाशिवरात्रि के अवसर पर उन्नाव में भी विशाल शिव शोभायात्रा निकाली जाती है

By: Narendra Awasthi

Published: 04 Mar 2021, 10:12 PM IST

उन्नाव. जिलाधिकारी ने आदेश दिया है कि जिन मार्गो से कांवरिया गुजरेंगे। वहां पर शराब और मीट की दुकानें बंद रहेंगी। यदि कोई दुकान खुली मिली तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक के अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस मौके पर साफ सफाई की भी विशेष व्यवस्था की जाए। गौरतलब है बाराबंकी स्थित लोधेश्वर मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए बड़ी संख्या में भोले भक्त निकलते हैं। कानून व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की समस्या आने से पहले प्रशासन यह कदम उठाने जा रहा है।

 

डीएम ने दिए निर्देश

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि शिवरात्रि और कांवड़ यात्रा को देखते हुए यात्रा मार्ग पर साफ सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए। चौराहों पर भी सफाई करा ली जाए। जिससे कांवड़ यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। साथ ही जाम वाले स्थान पर अतिक्रमण को हटा दिया जाए। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि मेडिकल, प्रकाश व्यवस्था को भी दुरुस्त कर लिया जाए। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की तैनाती की जाए।

 

पुलिस अधीक्षक ने कहा

इस मौके पर एसपी आनंद कुलकर्णी ने कहा कि जिन स्थानों से कावड़िया गुजरते हैं। उन सभी स्थानों को चिन्हित कर लिया जाए और यात्रा मार्ग पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जाएं। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडे, अपर जिला अधिकारी राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट चंदन पटेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

maha shivratri
Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned