scriptस्वामी विवेकानंद ने ना सिर्फ भारत के उत्थान का काम किया, बल्कि जीने की कला सिखाई – अमित शुक्ला | The Hindu Sena remembers Swami Vivekananda on Guru Purnima | Patrika News

स्वामी विवेकानंद ने ना सिर्फ भारत के उत्थान का काम किया, बल्कि जीने की कला सिखाई – अमित शुक्ला

locationउन्नावPublished: Jul 16, 2019 07:30:27 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हिंदू सेना ने स्वामी विवेकानंद व श्रद्धानंद को किया याद

हिंदू सेना

स्वामी विवेकानंद ने ना सिर्फ भारत के उत्थान का काम किया, बल्कि जीने की कला सिखाई – अमित शुक्ला

उन्नाव. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हिंदू सेना ने सर्वमान्य गुरु स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने स्वामी विवेकानंद के द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया हिंदू सेना के प्रदेश महामंत्री अमित शुक्ला ने कहा वेदों के ज्ञाता और महान दार्शनिक स्‍वामी विवेकानंद ने न सिर्फ भारत के उत्‍थान के लिए काम किया, बल्‍कि लोगों को जीवन जीने की कला भी सिखाई। परोपकार, भाई-चारा, प्रेम, आत्‍म सम्‍मान, श‍िक्षा और महिला मुक्ति के लिए उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं और आने वाले समय में भी लोगों रास्‍ता दिखाते रहेंगे।

धर्मांतरण से केवल एक हिंदू नहीं कम होता है बल्कि एक शत्रु भी बढ़ता है

जिला प्रभारी अनुज ठाकुर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद और स्वामी श्रद्धानंद ऐसे दो संन्यासी हुए जिन्हें वीर कहा गया है। क्योंकि उन्हें अपने समय में सन्नाटे की कायरता ओढ़े समाज को झकझोर कर जगाने की निर्भीकता दिखायी और हिन्दू धर्म तथा उसके अनुयायियों की रक्षा की। जिला अध्यक्ष ओमी मिश्रा ने कहा कि विवेकानन्द जी ने पहले ही कहा था कि एक हिन्दू का धर्मान्तरण केवल एक हिंदू का कम होना नहीं, बल्कि एक शत्रु का बढ़ना है और आज वास्तव में पूरा समाज कही न कही धर्मांतरण से दूषित हो चुका है। वही कार्यकर्ताओ ने माँ भारती, भगवान श्री परशुराम व विवेकानन्द जी के चित्रों ओर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किये ।

वरिष्ठ अधिवक्ता अजेन्द्र अवस्थी का किया गया माल्यार्पण

साथ ही प्रदेश महामंत्री अमित शुक्ला ने अपने राजनीतिक जीवन के गुरू वरिष्ठ अधिवक्ता अजेंद्र अवस्थी का माल्यार्पण कर उनका आशिर्वाद प्राप्त किया। कार्यक्रम में मीडिया प्रभारी राहुल मिश्रा, आलोक शुक्ला, अर्पित मिश्रा, कार्तिकेय शुक्ला, अमन सिंह, हिमांशु शर्मा व अन्य दर्जनों हिन्दू सैनिक मौजूद रहे ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो