नवाबों के शहर में पियक्कड़ो के लिए शराब यहां से जाती...

निर्माण कार्य खेतों में बनी झोपड़ी में होता था, मोनोग्राम व रैपर ब्रांडेड कंपनी के लगाए जाते थे, 4 को किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

By: Narendra Awasthi

Updated: 19 Jan 2019, 08:28 PM IST

उन्नाव. पुरवा कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता हाथ लगी। जब पुलिस ने झोपड़ी से नकली शराब का जखीरा बरामद किया। इस मौके पर सात जेरीकेन नकली शराब, 30 पेटी बनी हुई शराब, बड़ी संख्या में प्लास्टिक की शीशी व उनके ढक्कन आदि भी बरामद किया गया। बोतल में चिपकाने वाला रैपर भी पुलिस ने मौके से बरामद किया। कोतवाली पुलिस ने 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। यह शराब टीकरखुर्द लालभीट के बहादुर के झोपड़ी से बरामद किया गया है। जहां वह अपने जानवर बांधता था। खेत में सिंचाई के लिए ट्यूबवेल भी लगा हुआ है। बताया जाता है पकड़े गए अभियुक्तों में से एक ने अपना खेत किराए पर नकली शराब बनाने के लिए दिया था जहां झोपड़ी के अंदर बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य चल रहा था। मुख्य अभियुक्त अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

मुखबिर की सूचना पर हुई छापेमारी की कार्रवाई

कोतवाली प्रभारी पुरवा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र के गांव टिकरी खुर्द में छापा मारकर बड़ी संख्या में नकली शराब बरामद किया। आरोपियों द्वारा बड़ी-बड़ी प्लास्टिक की पिया में शराब बनाकर इकट्ठा किया गया था जिसे प्लास्टिक के छोटी-छोटी छोटी सीसियों में पैक करके उन्हें सप्लाई किया जाता था। जिस पर रेपर के साथ मोनोग्राम भी लगाया जाता था। मुखबिर की सूचना पर की गई छापामार कार्रवाई में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नकली शराब के साथ 30 पेटी बनी हुई शराब भी बरामद की गई। एक पेटी में 30 पउवा सीसी रखा गया था। इस प्रकार बेचने के लिए तैयार कुल 900 छोटी सीसी बरामद की गई।

मुख्य अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से बाहर

पकड़े गए अभियुक्तों में बहादुर, लल्लू पुत्रगण रजेपाल पासी निवासी ग्राम टीकरखुर्द कोतवाली पुरवा, अतुल पुत्र अभयकुमार निवासी पनकी जिला कानपुर, मोनू पुत्र सीताराम निवासी 19A/9 नई कालोनी पनकी पावर हाऊस जिला कानपुर शामिल है। बताया जाता है बहादुर और उल्लू ने अपने खेत को किराए पर नकली शराब बनाने के लिए दिया था। ऐसे में अभी मुख्य अभियुक्त फरार है जो नकली शराब की सप्लाई प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करता था।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned