scriptनाम बदलकर प्रेम करने वाले अनीश, रईस, मुख्तार के लिए यह क़ानून आया है – मोहसिन रजा | This law for Aneesh, Rais, Mukhtar who loves name change - Mohsin Raza | Patrika News

नाम बदलकर प्रेम करने वाले अनीश, रईस, मुख्तार के लिए यह क़ानून आया है – मोहसिन रजा

locationउन्नावPublished: Dec 04, 2020 08:46:11 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– एक दिवसीय दौरे पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा आए थे उन्नाव

नाम बदलकर प्रेम करने वाले अनीश, रईस, मुख्तार के लिए यह क़ानून आया है - मोहसिन रजा

Patrika

उन्नाव. भोली भाली बच्चियों को बहला-फुसलाकर सुरेश, दिनेश, महेश के नाम से प्रेम करें और जब पकड़े जाएं तो अनीश, रईस मुख्तार निकले यह ठीक नहीं है। एक दिवसीय दौरे पर आए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए उक्त विचार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि नाम बदलकर प्रेम करना और बाद में धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने वालों के लिए यह कानून आया। प्रेम करने वालों के लिए कानून कोई बाधा नहीं।

2017 से अब तक 100 मामले आए

मोहसिन रजा ने कहा कि 2017 के बाद अब तक इस प्रकार के 100 मामले सामने आए हैं। हरियाणा में तौसीफ ने निकिता को धर्म परिवर्तन न करने पर ही गोली मारी है। उत्तर प्रदेश में इसकी परमिशन हम नहीं दे सकते। यहां यह नहीं चलेगा। यहां योगी की सरकार है। उन्होंने कहा कि यह क़ानून सभी के लिए है। किसी एक समुदाय या वर्ग से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। जब मांग उठती है तभी इस प्रकार के कानून बनाया जाते है। कानून जनहित के लिए बनाया जाता है। जो सच्चा प्यार करते हैं उन्हें कोई रोक नहीं सकता है। हम तो सच्चे प्यार को बढ़ाने वाले हैं। झूठे प्यार करने वालों को सजा मिलनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो