scriptसूदखोर का आतंक – मोबाइल व्यापारी में फांसी पर लटक दी जान | Traders hanging due to Usurer | Patrika News

सूदखोर का आतंक – मोबाइल व्यापारी में फांसी पर लटक दी जान

locationउन्नावPublished: Jun 19, 2019 11:02:02 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– परिजनों की मांग पर पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम
– चार लाख की रकम बढ़कर हो गई 16 लाख हो गई थी
– सूदखोर ने व्यापारी को प्रताड़ित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी
– अदालत के नोटिस के बाद व्यापारी उठाया खौफनाक कदम

मोबाइल व्यापारी

सूदखोर का आतंक – मोबाइल व्यापारी में फांसी पर लटक दी जान

उन्नाव. सूदखोर की प्रताड़ना और दबाव से क्षुब्ध हो कर मोबाइल कंपनी के डीलर ने फांसी पर लटक कर अपनी जान दे दी। घटना की जानकारी जैसे ही प्रभारी जनों को मिली कोहराम मच गया सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया इस संबंध में बातचीत करने पर थाना अध्यक्ष ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमार्टम के लिए तहरीर दी थी जो कराया गया है अभियोग पंजीकृत नहीं किया गया है। क्षेत्राधिकारी ने बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है।

अचलगंज थाना क्षेत्र, कस्बा का मामला

घटना अचलगंज थाना क्षेत्र के कस्बा की है। सोनू (30) पुत्र शिव कुमार गुप्ता एक मोबाइल कंपनी कि डीलर था। जो अपनी दुकान कस्बे में ही चलाता था। सेल्समेन के माध्यम से गैर जनपदों में भी कारोबार करता था। सोनू ने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए सूदखोर से ब्याज के रूप में ₹4 लाख लिए थे। व्यापार में आए उतार-चढ़ाव के कारण सोनू रकम समय से वापस नहीं कर सका। इस संबंध में बातचीत करने पर परिजनों ने बताया कि चार लाख का ब्याज बढ़कर 16 लाख रुपए हो गया।

सूदखोर ने समझौता के विपरीत किया काम

सराफा सूदखोर पैसे की वापसी के लिए लगातार सोनू को प्रताड़ित करते हुए दबाव बना रहा था। इसी बीच सूदखोर ने सोनू पर दबाव बना 16 लाख रूपए की चेक कटवा लिया। यह चेक बैंक में डिसऑनर हो गई। परिजनों के अनुसार चेक डिसऑनर होने के बाद मामला अचलगंज थाना पहुंचा। जहां थाना पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया। परिजनों ने बताया कि समझौता के अनुसार सूदखोर चेक वापस कर देगा। इसके बदले सोनू ₹4.30 लाख रुपए सूदखोर को देगा। लेकिन सूदखोर ने समझौता के विपरीत चेक वापस ना कर कोर्ट से नोटिस भेज दिया। जिससे सोनू मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और उसने खौफनाक कदम उठा लिया। इस संबंध में बातचीत करने पर थाना प्रभारी अचलगंज ने बताया कि परिजनों के मांग पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया है अभी अभियोग पंजीकृत नहीं किया गया है। क्षेत्राधिकारी बीघापुर ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो