scriptVIDEO – उन्नाव मामला – स्क्रिप्ट में जय श्री राम को शामिल करने वाले साजिशकर्ता की तलाश में पुलिस | Unnam case - the police in search of a conspirator who included Jai Shri Ram | Patrika News

VIDEO – उन्नाव मामला – स्क्रिप्ट में जय श्री राम को शामिल करने वाले साजिशकर्ता की तलाश में पुलिस

locationउन्नावPublished: Jul 15, 2019 10:44:57 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– सर्विलांस व खुफिया विभाग को भी लगाया गया
– पुलिस ने मारपीट की घटना में शामिल दो को किया गिरफ्तार
– मदरसा में चहल-पहल तेज, कई मुस्लिम संगठन नेम मदरसा प्रिंस बलवा शहर काजी से बातचीत की

 जय श्री राम

उन्नाव मामला – स्क्रिप्ट में जय श्री राम को शामिल करने वाले साजिशकर्ता की तलाश में पुलिस

उन्नाव. जय श्रीराम के नारे को ना लगाने पर मदरसा छात्रों के साथ मारपीट का वायरल वीडियो फर्जी निकलने के बाद पुलिस उस व्यक्ति की तलाश में लगी है। जिसने यह वीडियो बनाया है। जो वीडियो में कह रहा है मौलाना ने जो कहा वही कहो। पुलिस के साथ खुफिया विभाग के जवान भी उस युवक की तलाश कर रहे हैं। सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर मदरसा में मुस्लिम संगठनों के आनेे का क्रम बना रहा। ओवैसी के पार्टी केे सदस्य भी मदरसा में दस्तक दी। चर्चा है कि शहर काजी से भी ओवैसी की बातचीत कराई।

क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी मारपीट

राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में क्रिकेट मैच के दौरान हुई मारपीट को ऐसा रूप दिया गया। जिससे जनपद में तनाव फैल गया था। प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए थे। मदरसा छात्रों का वीडियो बनाकर वायरल करने वाले ने जिले की आबोहवा को बिगाड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। लेकिन उसकी एक छोटी सी गलती ने पूरे मामले को संदेहास्पद बना दिया और जांच को दिशा दे दी। वायरल वीडियो में साफ सुनाई पड़ रहा है। वीडियो बनाने वाला कह रहा है कि जो मौलाना ने कहा है वही बताओ। इसी बात पर हिंदू संगठनों ने भी रोष व्यक्त किया था।

वीडियो आने के बाद प्रशासन ने मचा था हड़कंप

लेकिन प्रशासन ने वीडियो आने के बाद दबाव में आया और वीडियो के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए निर्दोष युवकों को लगभग 30 घंटे तक पुलिस हिरासत में रहना पड़ा। जिनका इस घटना से दूर-दूर तक वास्ता नहीं था। इधर पुलिस ने जांच के दौरान मारपीट की घटना में शामिल आरोपियों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी। अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

शातिर दिमाग व्यक्ति की तलाश में पुलिस

अब पुलिस उस शातिर दिमाग के व्यक्ति की तलाश कर रही है। जिसने यह स्क्रिप्ट तैयार की है। जिसके तहत उसने वीडियो बनाकर वायरल किया। सर्विलांस टीम भी इस बात का पता कर रही है कि व्हाट्सएप ग्रुप के किस नंबर से यह वीडियो वायरल किया गया है। पुलिस अधीक्षक एमपी बर्मा के साथ जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने संयुक्त प्रेसवार्ता में जानकारी दी थी कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी। पुलिस सूत्रों के अनुसार शीघ्र ही स्क्रिप्ट राइटर साजिशकर्ता को गिरफ्तार कर लेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो