बांगरमऊ उपचुनाव : सांसद साक्षी महाराज के इस बयान से गुस्साए कुछ लोग

उन्नाव की बांगरमऊ विधासभा सीट पर होने वाले उपचुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया।

By: Mahendra Pratap

Published: 26 Oct 2020, 04:27 PM IST

उन्नाव. उन्नाव की बांगरमऊ विधासभा सीट पर होने वाले उपचुनाव प्रचार करने पहुंचे भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया। साक्षी महाराज ने कहाकि, अनुपात के हिसाब से कब्रिस्तान और श्मशान होने चाहिए। गांव में एक मुसलमान होता है और बहुत बड़ी जगह कब्रिस्तान के लिए दे दी जाती है। हिंदू अपने खेत की मेड़ या गंगा किनारे जाकर दाह संस्कार करता है। इस पर अन्य विपक्षी पार्टियों ने बेहद तीखी प्रतिक्रिया की।

यूपी में सात विधानसभा सीटों पर होने उपचुनाव वाले के लिए 3 नवम्बर को मतदान पड़ेंगे। उन्नाव की बांगरमऊ विधासभा सीट से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को जेल होने के बाद सीट खाली हो गई। उनकी जगह भाजपा ने श्रीकांत कटियार को अपना प्रत्याशी बनाया।

भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार के समर्थन में भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने नुक्कड़ सभा की। इस नुक्कड़ सभा में साक्षी महाराज ने एक बड़ा बयान दिया। सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि अनुपात के हिसाब से कब्रिस्तान और शमशान होना चाहिए। एक भी मुसलमान है गांव में तो कब्रिस्तान बहुत बड़ा है और और आप खेत की मेड या गंगा के किनारे दाह संस्कार करते हैं। उन्होंने कहा कि यह घोर अन्याय नहीं है क्या? सांसद ने कहा कि मजबूरी ये है कि हमारी धैर्य, शालीनता की परीक्षा न ली जाए।

Show More
Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned