scriptसिटी मजिस्ट्रेट ने नहीं टलने दी शादी, 5 घंटे में खाते में पहुंच गए 20 लाख रुपए | Unnao daughter help city magistratemarriage 5 hours accounts 20 lakh | Patrika News

सिटी मजिस्ट्रेट ने नहीं टलने दी शादी, 5 घंटे में खाते में पहुंच गए 20 लाख रुपए

locationउन्नावPublished: Jun 20, 2021 04:56:02 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– उन्नाव सिटी मजिस्ट्रेट ने एक मिसाल पेश की। सिटी मजिस्ट्रेट ने एक बेटी की गुहार को सिर्फ सुना ही नहीं उस पर ऐक्शन लेकर मात्र पांच घंटे में उसकी समस्या दूर कर दी।

unnao.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

उन्नाव. daughter asked for help city magistrate यूपी में सरकारी काम की लेट लतीफी के बारे में कौन नहीं जानता है। आदमी चला जाता है पर समस्या का हल निकलना बहुत बड़ी बात होती है। पर कभी-कभी कुछ ऐसे अफसर और कर्मचारी होते हैं जो अपने काम और मानवता की वजह से जनता के दिल में जगह बना लेते हैं। और याद रखे जाते हैं। उन्नाव सिटी मजिस्ट्रेट ने एक मिसाल पेश की। सिटी मजिस्ट्रेट ने एक बेटी की गुहार को सिर्फ सुना ही नहीं उस पर ऐक्शन लेकर मात्र पांच घंटे में उसकी समस्या दूर कर दी। अब वो बेटी, उसके पिता और पूरा गांव सब सिटी मजिस्ट्रेट को धन्यवाद दे रहे हैं।
UP Top News : यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, सब खुलेंगे पर इन पर रहेगी सख्त पाबंदी

बिना पैसे कैसे होगी शादी :- मामला कुछ ऐसा था कि, बीघापुर तहसील के सलेथू गांव के रहने वाले दिनेश तिवारी शुक्लागंज गंगानगर पोनी रोड में रहते हैं। कानपुर में एक दुकान में नौकरी करते हैं। दिनेश की सलेथू गांव में पैतृक दो बीघा खेतिहर भूमि थी। गंगा एक्सप्रेसवे में इस जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया। दिनेश ने 25 मई को भूमि की रजिस्ट्री कर दी थी। इसी बीच उन्होंने बड़ी बेटी आरती की शादी कानपुर में 17 जून को तय कर दी। उन्हे पूरी उम्मीद थी कि तब तक मुआवजा मिल जाएगा। और शादी धूमधाम से की जाएगी। पर कागजी जांच पड़ताल की वजह से 15 जून तक खाते में पैसा नहीं पहुंचे। पैसा न मिलने से दिनेश परेशान होकर इधर उधर धूमने लगे।
सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा मैसेज :- पिता की इस हालत को देखकर बेटी आरती भी परेशान हो गई। पिता की इज्जत को बचाने के लिए कुछ हिम्मत कर आरती ने 15 जून की सुबह दस बजे सिटी मजिस्ट्रेट चंदन कुमार पटेल को व्हाट्सऐप पर मैसेज भेज कर अपना दर्द कह सनाया। मैसेज में लिखा कि मुआवजा न मिलने से मेहमानों का सत्कार, आभूषण व अन्य सामान की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। अब अगर पैसे नहीं आए तो शादी टालने की नौबत आ जाएगी।
आपका बहुत बहुत धन्यवाद :- आरती ने कहाकि, पिता की इज्जत और मेरी शादी दोनों की रक्षा करना अब उनके हाथ में है। मैसेज से सरकारी सिस्टम पिघल गया और ऐसी रफ्तार दिखाई की हर व्यक्ति आश्चर्य चकित हो गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने तुरंत सभी कागजी औपचारिकताएं पूरी कराईं और उसी दिन दोपहर तीन बजे पिता के खाते में 20 लाख ट्रांसफर करा दिए। इसके बाद तो आरती और पूरे परिवार ने राहत की सांस ली। आरती ने अफसर को संदेश में लिखा पैसा पहुंच गया है। और शादी बचाने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो