scriptउन्नाव दुष्कर्म मामला – पीड़िता के चाचा पर चल रहे हैं आधा दर्जन से ज्यादा ये मामले | Unnao Dushkarm Mamala - Hearing of the cases registered against the uncle of the rape victim | Patrika News

उन्नाव दुष्कर्म मामला – पीड़िता के चाचा पर चल रहे हैं आधा दर्जन से ज्यादा ये मामले

locationउन्नावPublished: Aug 21, 2019 08:02:09 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– अब सुनवाई के लिए दी गई अगली तिथि
– केवल सीबीआई गवाह की हत्या की झूठी सूचना पर मिली जमानत
 

उन्नाव दुष्कर्म मामला - पीड़िता के चाचा पर चल रहे हैं आधा दर्जन से ज्यादा ये मामले

उन्नाव दुष्कर्म मामला – पीड़िता के चाचा पर चल रहे हैं आधा दर्जन से ज्यादा ये मामले

उन्नाव. उन्नाव दुष्कर्म मामले में दुष्कर्म पीड़िता के चाचा के ऊपर दर्ज मुकदमे जनपद की अदालतोंं मैं चल रहे हैं। जिला जज की अदालत के अलावा अन्य अदालतों में चल रहे मामले की पेशी में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद दुष्कर्म पीड़िता के चाचा को दिल्ली पुलिस भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लेकर आयी। सुरक्षा के दृष्टिकोण से एसीपी रैंक के अधिकारी को भी साथ भेजा गया था। दिल्ली पुलिस अधिकारियों की निगरानी में पहुंचे चाचा पर जीआरपी थाना में दर्ज लूट माल बरामदगी आर्म्स एक्ट के मामलों में पेशी थी। इसके अतिरिक्त कई अन्य मामलोंं की भी सुनवाई होनी थी। जिसमें सभी में आगे की तारीख दे दी गई है।

आइए जानते हैं – दुष्कर्म पीड़िता के चाचा के ऊपर कौन-कौन सेे मामले दर्ज है

जीआरपी में चाचा के खिलाफ दो मामले दर्ज

रेलवे गवर्नमेंट पुलिस जीआरपी उन्नाव में लूट माल बरामदगी और आर्म्स एक्ट के अंतर्गत दो मामले दर्ज हैं यह मामले जुडिशल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चल रहे हैं जिसमें 19 अगस्त को दिल्ली से सुनवाई हेतु दुष्कर्म पीड़िता के चाचा को लाया गया था जिसकी अगली तारीख 30 अगस्त दी गई है

गवाह की झूठी हत्या पर सशर्त जमानत

माखी थाना में सीबीआई गवाह की हत्या की झूठी सूचना देने का अभियोग दर्ज है। जिसकी सुनवाई एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में हो रही है। विगत 19 अगस्त को अदालत ने पीड़िता के चाचा की जमानत पर सुनवाई करते हुए 10 – 10 हजार रुपए की दो जमानत पेश करने की शर्त पर जमानत देना मंजूर किया है।

गोवा से मारपीट का मामला

एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में ही सीबीआई गवाह के भाई से मारपीट का मामला भी चल रहा है। जिसकी भी सुनवाई 19 अगस्त को हुई। जिसमें अगली तारीख 30 अगस्त दी गई है।

फर्जी टीसी मामले की भी सुनवाई

दुष्कर्म पीड़िता की उम्र प्रमाण पत्र में फर्जी टीसी देने का मुकदमा भी चल रहा है। सुनवाई के दौरान बताया गया मुकदमे में आरोपित दुष्कर्म पीड़िता उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती है। जिस पर अदालत ने उपरोक्त मामले की सुनवाई के लिए 30 अगस्त की तारीख निश्चित की है।
व्हाइटनर लगाकर अदालत के अभिलेखों से छेड़छाड़

अदालत के अभिलेखों में व्हाइटनर लगाकर छेड़छाड़ करने का मामला भी दुष्कर्म पीड़िता के चाचा के खिलाफ चल रहा है। उपरोक्त मामले में सुनवाई के दौरान अदालत ने अगली तारीख 26 अगस्त सुनिश्चित किया है।

धमकाने और जानलेवा का मामला भी अदालत में

सातवां मामला जिला जज की अदालत में चल रहा है। जिसमें चाचा के खिलाफ धमकाने व जानलेवा हमले का मामला है। जहां पर आगामी 30 अगस्त का दिन सुनवाई के लिए निश्चित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो