scriptMartyr Day in Unnao: भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी गई थी फांसी, देखें वीडियो | Unnao martyr Day: Bhagat Singh, Sukhdev, Rajguru hang, watch video | Patrika News

Martyr Day in Unnao: भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी गई थी फांसी, देखें वीडियो

locationउन्नावPublished: Mar 23, 2023 08:11:59 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

Amar Shaheed Rajguru, Bhagat Singh and Sukhdev remember; विधायक के साथ एनसीसी कैडेट्स ने अमर शहीदों को नमन किया।

Martyr Day in Unnao: भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी गई थी फांसी, देखें वीडियो

Martyr Day in Unnao: भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु को दी गई थी फांसी, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आज 23 मार्च का दिन शहीद दिवस मनाया गया। डीएसएन कॉलेज स्थित एनसीसी ग्राउंड में देशभक्ति गीतों के साथ कार्यक्रम हुआ है। इस मौके पर प्रतीक के रूप में अमर शहीद भगत सिंह राजगुरु सुखदेव को फांसी पर लटकाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सदर विधायक पंकज गुप्ता ने किया।

इस मौके पर एनसीसी कैडेट्स इंचार्ज कुलदीप ने बताया कि 23 मार्च 1931 देश के तीन सपूतों को फांसी दी गई थी। अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को अंग्रेजों ने फांसी पर लटका दिया था। हम लोग भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को वापस नहीं ला सकते हैं।

हम बोल गए कि किस प्रकार फांसी दी गई

उन्होंने बताया कि 23 मार्च को हम लोग भूल गए थे कि किस प्रकार अंग्रेजों ने तीनों को फांसी दी थी। अंग्रेजों द्वारा दी गई फांसी को काल्पनिक रूप से आज प्रदर्शित किया गया है। एनसीसी कैडेट्स ने इसका मंचन किया।

यह भी पढ़ें

Etawah: Fake mark sheet for job तीन युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक आगरा का

 

एनसीसी 57 बटालियन ने किया मंथन

एनसीसी 57 बटालियन की तरफ से कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस संबंध में भगत सिंह बने कैडेट्स अंकुश ने बताया कि हम लोगों के मन में भगत सिंह सुखदेव और राजगुरु के प्रति भाव पैदा करना चाहते हैं। ताकि लोग उनके बलिदान को ना भूलें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो