scriptUnnao news: ड्रेजिंग मशीन से गंगा बालू का अवैध खनन, जिला प्रशासन ने 6 ड्रेजिंग मशीनों को लिया कब्जे में | Unnao news: Illegal mining of Ganga sand by dredging machine | Patrika News

Unnao news: ड्रेजिंग मशीन से गंगा बालू का अवैध खनन, जिला प्रशासन ने 6 ड्रेजिंग मशीनों को लिया कब्जे में

locationउन्नावPublished: Jun 06, 2023 08:47:58 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

उन्नाव में ड्रेजिंग मशीन से गंगा के अंदर से अवैध बालू का खनन हो रहा है। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने जो देखा तो उनकी आंखें खुली की खुली रह गई। एसडीएम ने स्ट्रीमर से मौके पर पहुंचकर ड्रेजिंग मशीन को कब्जे में लेने के निर्देश दिए।

Unnao news: ड्रेजिंग मशीन से गंगा बालू का अवैध खनन, जिला प्रशासन ने 6 ड्रेजिंग मशीनों को लिया कब्जे में

Unnao news: ड्रेजिंग मशीन से गंगा बालू का अवैध खनन, जिला प्रशासन ने 6 ड्रेजिंग मशीनों को लिया कब्जे में

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गंगा नदी के अंदर ड्रेजिंग मशीन से अवैध बालू खनन क्या जा रहा था मामले की जानकारी मिलते ही डीएम के आदेश पर एसडीएम और खनन अधिकारी ने छापा मारा। 6 ड्रेजिंग मशीनों को प्रशासन ने अपने कब्जे में लिया। मौके पर काम कर रहे मजदूर और ऑपरेटर के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के परियर स्थित गंगा घाट का है। गंगा के अंदर ड्रेजिंग के माध्यम से अवैध बालू का खनन हो रहा था। अवैध खनन के लिए 6 ड्रेजिंग मशीनों को लगाया गया था। इसकी जानकारी मिलने पर डीएम ने एसडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मौके पर खनन अधिकारी के साथ पहुंचे एसडीएम अंकित शुक्ला ने दूरबीन के माध्यम से जो देखा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई।

ड्रेजिंग मशीन कर रही थी अवैध खनन

गंगा के बीचो बीच ड्रेजिंग मशीन बालू का खनन कर रही थी। अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसडीएम ने स्ट्रीमर के माध्यम से ड्रेजिंग के पास पहुंचे। जहां मजदूरों से पूछताछ की और उन्हें हिरासत में लेने के निर्देश दिए।

एसडीएम अंकित शुक्ला ने बताया

एसडीएम अंकित शुक्ला ने बताया कि अवैध बालू खनन की शिकायत मिलने पर डीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर खनन अधिकारी साथ मिलकर मौके पर छापामारी की। अवैध खनन कर रहे 6 ड्रेजिंग मशीनों को कब्जे में लिया गया है। मजदूरों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

परियर घाट पर भक्त लगाते हैं आस्था की डुबकी

आपको बता दें सफीपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत परियर घाट पर हजारों की संख्या में भक्त गंगा में आस्था की डुबकी लगाने आते हैं। अवैध खनन के कारण जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिसमें डूबकर कई लोगों की जान जा चुकी है। अवैध खनन को लेकर जिला प्रशासन पर भी सवालिया निशान लग रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो