सीएम योगी के इस बड़े ऐलान से मायूस हुए यहां के लोग, कहा- हमको भी मिले ये सुविधा

जिससे शासन द्वारा मिलने वाली सुविधा का लाभ उन्हें भी प्राप्त हो सकेगा.

By: Abhishek Gupta

Published: 20 May 2018, 06:21 PM IST

उन्नाव. कुंभ स्नान के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित टोल टैक्स मार्गों पर चलने वालों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। यह खुशखबरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने इलाहाबाद भ्रमण के दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों के समक्ष बहुत बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कुंभ स्नान में आने वाले लगभग 15 करोड़ श्रद्धालु, पर्यटक व साधु संतों के सामने प्रदेश की, संगम नगरी की गौरवशाली परंपरा दिखाई पड़े। इस बात का प्रयास होना चाहिए। अपनी महत्वपूर्ण घोषणा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की कुंभ स्नान के दौरान टोल टैक्स प्लाजा पर किसी भी प्रकार की वसूली नहीं होगी। परंतु यह खुशखबरी ज्यादा देर नहीं टिक पाई। क्योंकि यह आदेश केवल इलाहाबाद को जोड़ने वाले टोल सड़क पर ही मान्य है। अन्य टोल प्लाजा होकर गुजरने वाले कुंभ यात्रियों के लिए नहीं है।

इस संबंध में बातचीत करने पर जनपद के संभावित कुंभ यात्रियों ने कहा कि मुख्यमंत्री को सभी टोल प्लाजा पर हल्के वाहनों के लिए टोल टैक्स ना लगने का आदेश देना चाहिए था। जिससे शासन द्वारा मिलने वाली सुविधा का लाभ उन्हें भी प्राप्त हो।

कुंभ स्नान के दौरान टोल प्लाजा पर लगेगा श्रद्धालुओं का जन सैलाब-

गंगा, जमुना, सरस्वती के संगम स्थल पर 2019 में होने वाले कुंभ स्नान की तैयारियां जोरों से चल रही है। प्रदेश सरकार कुंभ स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को लुभाने के लिए तमाम कवायद कर रही है। इसी के अंतर्गत उन्होंने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि इलाहाबाद को जोड़ने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर पड़ने वाले टोल सड़कों को टोल टैक्स से मुक्त कर दिया जाएगा। यह सुविधा कुंभ स्नान के दौरान मिलेगी। मुख्यमंत्री द्वारा दी गई इस छूट के बाद अन्य क्षेत्र के लोग भी मांग करने लगे हैं कि कुंभ स्नान के दौरान सभी टोल सड़कों को टोल मुक्त कर दिया जाना चाहिए।

टोल मुक्त होने से अनावश्यक समय की बर्बादी से बचेंगे कुंभ स्नानार्थी-
इससे कुंभ स्नानार्थियों को लाभ के अतिरिक्त टोल स्थल पर लगने वाली अतिरिक्त भीड़ से भी बचाया जा सकता है। इस संबंध में बातचीत करने पर सोहरामऊ थाना क्षेत्र के आशा खेड़ा निवासी राजेश सिंह ने बताया कि नवाबगंज टोल प्लाजा पर अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। शाम के समय तो और भी बढ़ जाती है। कुंभ स्नान के समय यात्रियों का काफिला निकलता है। जिससे टोल प्लाजा पर अतिरिक्त भीड़ आ जाएगी। उन्होंने कहा कि इस भीड़ से बचने के लिए हल्के वाहनों को टोल मुक्त कर दिया जाए। इसी प्रकार की मांग कालू खेड़ा निवासी राजू अवस्थी, प्रदीप तिवारी संजय सिंह सहित अन्य लोगों की भी है। गौरतलब है कि मकर संक्रांति के पहले शाही स्नान के साथ ही कुंभ मेला प्रारंभ होगा, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के भाग लेने की संभावना है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned