script

सुनसान स्थान पर खड़े ट्रक चालकों को निशाना बनाने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationउन्नावPublished: Nov 09, 2017 06:03:46 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

तीन अभियुक्त गिरफ्तार, दर्जनों स्थानों पर लूट की घटना को कबूला

unnao

unnao

उन्नाव. सुनसान तथा हाईवे पर किनारे खड़े वाहनों में घुसकर ड्राइवर को तमंचा दिखाकर मारपीट करने वाला गिरोह उस समय पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जब सोहरामऊ थाना पुलिस द्वारा निरीक्षण के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को सड़क किनारे खड़ा देखा। पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने पुलिस जवानों पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। इस दौरान पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनके खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। इस बात का खुलासा पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 315 बोर का तमंचा, जिंदा कारतूस व हजारों रुपए नगद बरामद हुए हैं। पकड़े गए अभियुक्तों में सभी सदर कोतवाली के रहने वाले हैं।
अवैध तमंचा सहित नगदी बरामद

क्षेत्राधिकारी नगर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सोहरामऊ पुलिस टीम को मौहारी मोड़ के पास खड़े संदिग्ध व्यक्तियों को देखा। पूछताछ के दौरान संदिग्ध अभियुक्तों ने पुलिस जवानों पर फायरिंग कर दिया। परंतु गोली किसी को लगी नहीं। स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि अपने आप को बचाते हुए पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में जितेंद्र कुमार पुत्र नरेश निवासी उम्मीदों का शहर थाना सदर कोतवाली, विपुल उर्फ सूरज पुत्र रमेश पत्थर कट्टा निवासी मोती नगर रेलवे लाइन के पास सदर कोतवाली और गौतम पुत्र भीखा लाल निवासी सधन खेड़ा थाना बिहार हाल पता रेलवे लाइन के पास मोती नगर थाना सदर कोतवाली शामिल है।
जितेंद्र कुमार के पास से पुलिस को 315 बोर का तमंचा और 800 ग्राम चरस बरामद हुआ है। जबकि विपुल उर्फ सूरज के पास से भी एक तमंचा 315 बोर जिंदा कारतूस और 460 ग्राम चरस बरामद हुआ है, वही तीसरे अभियुक्त गौतम कुमार के पास से 315 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस और 307 ग्राम चरस के साथ लूट के सत्रह सौ रुपए बरामद हुए हैं।
अवैध तमंचे के दम पर कर देते थे लूट की घटना को अंजाम

जबकि अन्य अभियुक्तों के पास से लूट के नगद रुपए बरामद हुए। बकौल क्षेत्राधिकारी पूछताछ के दौरान अभियुक्तों ने बताया कि सुनसान तथा हाईवे के किनारे खड़े वाहनों में घुसकर ड्राइवरों को अपना निशाना बनाते थे उनके साथ मारपीट कर तमंचा दिखा कर लूट की घटना को अंजाम देते थे। अभियुक्तों ने इस दौरान सोहरामऊ के साथ अन्य थाना क्षेत्रों में भी लूट की घटना को स्वीकार किया विभिन्न थाना क्षेत्रों में जितेंद्र कुमार, विपुल व गौतम कुमार के खिलाफ 4 – 4 मुकदमा पंजीकृत है। यह सभी मुकदमें सोहरामऊ थाना क्षेत्र में पंजीकृत हैं। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक रामबाबू सिंह, उप निरीक्षक उमेश त्रिपाठी, दिनेश कुमार कटिहार, सुशील कुमार शर्मा व मनमोहन आदि शामिल है।

ट्रेंडिंग वीडियो