थाना, दिवस व रात्रि अधिकारी समय से फरियादियों की समस्याओं का करें निस्तारण: पुष्पांजलि देवी

थाना, दिवस व रात्रि अधिकारी समय से फरियादियों की समस्याओं का करें निस्तारण: पुष्पांजलि देवी
Unnao Police Superintendent Pushpanjali Devi

Shatrudhan Gupta | Updated: 27 Oct 2017, 09:24:04 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

नवागत पुलिस अधीक्षक ने किया कार्यभार ग्रहण।

उन्नाव. पीड़ितों की शिकायतों को पहली बार सुनकर उनका निस्तारण किया जाए इस बात का प्रयास किया जाएगा। थानाधिकारी, दिवस अधिकारी व रात्रि अधिकारी समय से मौके पर उपलब्ध रहें। पुलिस अधिकारी जनता की समस्याओं को सुने और उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। अपराध नियंत्रण के साथ कानून व्यवस्था बनी रहे। यह उनकी प्राथमिकता रहेगी।

नवागत पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में आयोजित पत्रकारों से बातचीत के दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता पीड़ितों को थाना में ही न्याय दिलाने का रहेगा, जिससे उन्हें अनावश्यक भाग दौड़ ना करना पड़े। स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान आचार संहिता के अनुसार कानून का अनुपालन किया जाएगा। किसी भी हालत में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों के कल्याण का भी ध्यान रखा जाएगा।

स्टाफ के कल्याण का भी ध्यान रखा जाएगा

 

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस भ्रष्टाचार से मुक्त हो और संवेदनशील रहे। यह उनकी अपेक्षा है। कोई भी अपराधी बच नहीं पाएगा। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस अपनी जिम्मेदारियों को समझें। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अपनी जिम्मेदारी ना निभाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही होगी। इस मौके पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में हो रही चेन स्नेचिंग और लूट की घटनाओं का मुद्दा भी उठा। जिस पर पुष्पांजलि देवी ने कहा कि इन घटनाओं की जांच कराकर दोषियों को उनकी जगह पहुंचाया जाएगा। स्थानीय निकाय चुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से हो इस बात पर फोकस किया जाएगा। अपराधियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करेंगे।

चुनाव के दौरान अपराध करने वाले अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही यह भी देखा जाएगा कि कौन सा इलाका संवेदनशील है। वहां पर पुलिस ड्यूटी लगाई जाएगी। पुलिस की डिमांड के अनुसार मौके पर पुलिस से लगाई जाएगी। पिकेट व क्यूआरटी को भी जरूरत के हिसाब से लगाया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संवेदनशील व अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों पर उन का विशेष ध्यान रहेगा। आयोग द्वारा जारी किए गए निर्देशों का अक्षर का पालन कराने पर ध्यान रखा जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिसकर्मियों के कल्याण का भी ध्यान रखा जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned