scriptUP assembly election 2022: fourth stage last day election campaign | UP assembly election 2022: चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, जानिए उन्नाव की सभी विधानसभा सीटों का अपडेट | Patrika News

UP assembly election 2022: चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, जानिए उन्नाव की सभी विधानसभा सीटों का अपडेट

विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण में लखनऊ मंडल के जिलों को शामिल किया गया है। जिसमें उन्नाव के 6 विधानसभा शामिल है। आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है जबकि 23 फरवरी को चौथे चरण का मतदान होगा। जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इस दौरान प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, प्रियंका गांधी सहित कई दिग्गज नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इस बीच दलित किशोरी की हत्या का मामला भी खूब जोरों पर रहा।

उन्नाव

Published: February 21, 2022 10:38:42 am

उन्नाव में चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होना है। जिसके अंतर्गत जिले की 6 विधानसभा बांगरमऊ, सफीपुर, मोहान, उन्नाव सदर, भगवंत नगर और पुरवा में वोट डाले जाएंगे। 162 बांगरमऊ विधानसभा पर नजर डाली जाए तो बीजेपी ने अपने पूर्व विधायक श्रीकांत कटियार को टिकट दिया है। जबकि सपा ने नए चेहरे पर दांव लगाया है मुन्ना अल्वी को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष आरती बाजपेई को टिकट दिया है। जबकि बीएसपी ने रामकिशोर पाल को उतारा है। 2017 में हुए चुनाव में यह सीट बीजेपी के कुलदीप सिंह सेंगर ने जीती थी। लेकिन हाई कोर्ट से सजा होने के बाद उनकी विधायकी खत्म हो गई थी। जिसके बाद हुए उपचुनाव में श्रीकांत कटियार ने जीत हासिल की थी। यहां पर मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस, सपा के बीच होने के आसार हैं। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 357017 है। जिसमें 193883 पुरुष और 163102 महिला मतदाता है थर्ड जेंडर की संख्या जिले में सबसे अधिक बांगरमऊ में है। 32 थर्ड जेंडर मतदाता है।

UP assembly election 2022: चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, जानिए उन्नाव की सभी विधानसभा सीटों का अपडेट
163 सफीपुर सुरक्षित

163 सफीपुर सुरक्षित सीट से बीजेपी ने अपने पुराने विधायक बंबा लाल दिवाकर को ही टिकट दिया है। जबकि सपा ने पूर्व राज्य मंत्री सुधीर रावत, कांग्रेस ने शंकर लाल गौतम और बीएसपी ने राजेंद्र गौतम को टिकट दिया है। मुख्य मुकाबला सपा और भाजपा में होने की संभावना है। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 345 886 है जिसमें 190393 पुरुष और 155487 महिला मतदाता है। जबकि थर्ड जेंडर की संख्या 6 है।

164 मोहान सुरक्षित

से बीजेपी ने निवर्तमान विधायक बृजेश रावत को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया है। जबकि समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर आंचल वर्मा को टिकट दिया है। वहीं कांग्रेस ने मधु सिंह और बसपा ने सेवक लाल रावत को अपना प्रत्याशी बनाया है। आम आदमी पार्टी से शत्रुघ्न लाल रावत को टिकट दिया है। यहां पर त्रिकोणीय संघर्ष की संभावना दिखाई पड़ रही है। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 342702 है जिसमें 185358 पुरुष 157316 महिला और 28 थर्ड जेंडर मतदाता है।

यह भी पढ़ें

जिस पिता को मंच से भगा पार्टी में कब्जा किया, अपनी सीट बचाने के लिए उन्हीं को मंच पर लायें - पीएम नरेंद्र मोदी

165 उन्नाव सदर विधानसभा

165 उन्नाव सदर विधानसभा से बीजेपी ने सदर विधायक पंकज गुप्ता को टिकट दिया है। यहां से समाजवादी पार्टी ने डॉ अभिनव कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। जबकि कांग्रेस ने उन्नाव कांड से मशहूर पीड़िता की मां आशा सिंह को टिकट दिया है। बहुजन समाज पार्टी से देवेंद्र सिंह और आम आदमी पार्टी से युवराज सिंह मैदान में है। सदर विधानसभा में मुख्य मुकाबला सपा और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला होने के आसार बन रहे हैं। बीएसपी प्रत्याशी भी अपनी उपस्थिति का एहसास करा रहे हैं। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 409053 है। जिसमें 222136 पुरुष और 186889 महिला मतदाता है जबकि थर्ड जेंडर की संख्या 28 है।

166 भगवंत नगर विधानसभा

से बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की जगह आशुतोष शुक्ला को चुनाव में उतारा है। जबकि समाजवादी पार्टी से अंकित सिंह परिहार कांग्रेस से जंग बहादुर सिंह और बसपा से बृज किशोर वर्मा मैदान में है। यहां पर त्रिकोणीय संघर्ष के आसार बन रहे हैं। यहां पर कुल मतदाताओं की संख्या 416097 है। जिसमें 224443 पुरुष 191649 महिला और 5 थर्ड जेंडर मतदाता है।

167 पुरवा विधानसभा

से बीजेपी ने 2017 के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की टिकट से जीते अनिल सिंह को बीजेपी से टिकट दिया है। जबकि सपा ने उदय राज यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने यहां से महिला को प्रत्याशी बनाया है। मुनव्वर राना की पुत्री उरूसा राना को टिकट दिया है। जबकि आम आदमी पार्टी ने कुलदीप यादव को टिकट दिया है। यहां पर मुख्य मुकाबला बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच है। पुरवा में कुल मतदाताओं की संख्या 415115 है। जिसमें 224399 पुरुष और 190702 महिला मतदाता है। थर्ड जेंडर की संख्या 14 है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.