मानव तस्करी पर यूपी एटीएस का बड़ा खुलासा - रोहिंग्या कर रहे हैं मीट फैक्ट्री में काम, जाने क्या है पूरा मामला

- विगत 28 फरवरी की रात पकड़े गए अभियुक्त के साथ एटीएस की टीम उन्नाव पहुंची थी। सदर कोतवाली क्षेत्र के कासिम नगर मोहल्ले में पकड़े गए अभियुक्त के घर पर छापा मारकर पासपोर्ट सहित नगदी व आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे। गिरफ्तार रोहिंग्या ने बताया कि कैसे करता है मानव तस्करी...

By: Narendra Awasthi

Published: 01 Mar 2021, 09:57 PM IST

उन्नाव. यूपी एटीएस द्वारा रोहिंग्या को लेकर किए गए खुलासे से जनपद में हड़कंप मचा है। लखनऊ में हुए खुलासे में बताया गया कि म्यांमार निवासी रोहिंग्या का एक गिरोह सक्रिय है। जो बांग्लादेश बॉर्डर से रोहिंग्या को अवैध रूप से भारत में प्रवेश कराता है। फर्जी दस्तावेजोंं के आधार पर उन्नाव सहित प्रदेश की मीट फैक्ट्री में उन्हें नौकरी दिलाते हैं। इसके एवज में उनसे वसूली होती है। मानव तस्करी का यह मामला चौंकाने वाला है। यूपी एटीएस ने पकड़े गए अभियुक्तों के साथ उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित कासिम नगर मोहल्ले में उसके घर पर छापा मारकर बड़ी़ संख्या पासपोर्ट, नगदी सहित आपत्तिजनक दस्तावेेेज बरामद किया था।

गिरफ्तार रोहिंग्या ने बताया कैसे करते हैं मानव तस्करी

यूपी एटीएस के अनुसार गिरफ्तार फारुख उर्फ़ हसन मोहम्मद ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह म्यांमार का रोहिंग्या है। जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर फारुख पुत्र मोहम्मद इस्माइल नाम से मखदूम नगर कमेला रोड थाना कोतवाली नगर अलीगढ़ में रह रहा है। उसका भाई मोहम्मद शाहिद पुत्र स्माइल निवासी कासिम नगर सदर कोतवाली उन्नाव में रहता है। जबकि दामाद जुबेर, मां हमीदा शाही (मदीना खातून) भी साथ रहते हैं। फारुख के अनुसार वह रोहिंग्या को बांग्लादेश बॉर्डर से अवैध रूप में भारत में प्रवेश कराते हैं।

कूट रचित दस्तावेजों से बनाता था पहचान पत्र

फर्जी तरीके से आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट बनवा कर उन्हें अलीगढ़ मथुरा उन्नाव की मीट फैक्ट्रियों में नौकरी दिला देते है। जिसके बदले में उनसे धन की उगाही करता है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसका बहनोई हुसैन अहमद परिवार के सहित हरियाणा में रहता है। मानव तस्करी काया खुलासा चौकाने वाला है अब देखना है कि इन रोहिंग्या को किस प्रकार एटीएस खोज निकालती है जो देश विरोधी गतिविधियों में भी शामिल है।

Narendra Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned