scriptउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियम | UP Joint Entrance Examination BEd Exam-2022: examination center Rules | Patrika News

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियम

locationउन्नावPublished: Jul 05, 2022 10:04:56 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

आगामी 6 जुलाई को उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा जिले के 12 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के प्रतिनिधि की उपस्थिति में आयोजित बैठक में डीएम ने निर्देशित किया कि परीक्षा निकल भी होनी चाहिए। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी।
 

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियम

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियम

उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा B.Ed 2022 आगामी 6 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा जनपद के 12 केंद्रों में आयोजित की जाएगी। इस संबंध में महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के प्रतिनिधि के साथ पन्नालाल हाल में महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षा हर हाल में नकल विहीन होनी चाहिए। परीक्षा हाल में किसी प्रकार की डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं होगी। बैठक में परीक्षा से संबंधित अधिकारी के साथ केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, नोडल अधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में बताया गया कि कि उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा B.Ed 2022 आगामी 6 जुलाई बुधवार को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और द्वितीय पाली अपराहन 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। इस मौके पर महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने निर्देश दिया कि परीक्षा नकल विहीन होनी चाहिए । उपस्थित प्राचार्य को निर्देशित किया कि परीक्षा के दौरान निगरानी बनाए रहे। परीक्षा सही तरीके से कराने की प्रथम जिम्मेदारी प्राचार्य की है। किसी प्रकार की असुविधा होने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को जानकारी दें।

केंद्र में प्रवेश के बाद निकलने की अनुमति नहीं

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र में किसी प्रकार की डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है। सभी परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे संचालित हालत में होने चाहिए। बोले एक बार परीक्षा केंद्र में प्रवेश होने के बाद कोई भी बाहर नहीं निकल सकता है। बाहर निकलने की अनुमति परीक्षा समाप्त होने के बाद ही मिलेगी। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, जिले के सभी उप जिलाधिकारी, केंद्र प्रतिनिधि, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक, नोडल अधिकारी, जिला समन्वयक के साथ अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो