scriptविद्युत विभाग की लापरवाही – पति पत्नी गए थे फूल तोड़ने के लिए मिली दर्दनाक मौत, मचा कोहराम | UPPCL - Husband-wife death caused chaos | Patrika News

विद्युत विभाग की लापरवाही – पति पत्नी गए थे फूल तोड़ने के लिए मिली दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

locationउन्नावPublished: Sep 19, 2019 10:52:27 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– हादसे के बाद गांव में छाया मातम ग्रामीणों में रोष
– कई शिकायतों के बाद भी नहीं सही किया गया विद्युत लाइन
– यहीं पर संविदा कर्मी की भी हो चुकी है मौत

विद्युत विभाग की लापरवाही - पति पत्नी गए थे फूल तोड़ने के लिए मिली दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

विद्युत विभाग की लापरवाही – पति पत्नी गए थे फूल तोड़ने के लिए मिली दर्दनाक मौत, मचा कोहराम

उन्नाव. बिजली विभाग की भ्रष्ट कार्यप्रणाली से आम लोगों का जीवन संकट में पड़ गया है। आए दिन हो रही घटनाओं के बाद भी बिजली विभाग की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसका खामियाजा पति पत्नी को उसने उठाना पड़ा। जब वह आज सुबह फूल तोड़ने के लिए गई थी। जहां एलटी लाइन की चपेट में आकर दोनों गंभीर रूप से झुलस गई। आनन फानन उन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। जहां उनकी दर्दनाक मौत हो गई। इसके पूर्व एक अन्य थाना क्षेत्र में विगत बुधवार को विद्युत तार टूटकर पानी में गिरने के बाद आय चपेट में जानवरों की दर्दनाक मौत हो गई थी। एक के बाद एक हो रहे हादसे के बाद भी बिजली विभाग की आंखें नहीं खुल रही है। लापरवाही चरम पर है।

अजगैन थाना क्षेत्र की घटना

अजगैन थाना क्षेत्र के मद्दू खेड़ा गांव में नन्हके (40) पुत्र मुन्नीलाल अपनी पत्नी मुन्नी के साथ खेतों में फूलते तोड़ने के लिए गया था। जहां पर दोनों पति पत्नी एलटी लाइन की चपेट में आ गये। विद्युत तार की चपेट में आने के बाद दोनों छटपटाने लगे। शोर शराबा सुन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने विद्युत तार से दोनों को अलग किया और स्थानीय नवाबगंज स्थित स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। दोनों पति पत्नी की मौत के बाद ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि बिजली विभाग की मनमानी के कारण उन्हें जान माल का नुकसान हो रहा है। विगत बुधवार को अचलगंज थाना क्षेत्र के बदरका के निकट विद्युत तार की चपेट में आने से 4 गोवंश जानवरों की मौत हो गई थी। लेकिन बिजली विभाग के ऊपर इन हादसों का कोई असर नहीं पड़ रहा है। इस संबंध में बातचीत करने पर अजगैन थाना क्षेत्र प्रभारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। इसके पूर्व इसी गांव में संविदा कर्मी की की मौत हो चुकी है। लेकिन विभाग विद्युत लाइन को दुरुस्त करने का प्रयास नहीं कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो