बिजली ना मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों पावर हाउस पर धावा, बाधित की गई आपूर्ति

Narendra Nath Awasthi | Publish: Sep, 08 2018 09:46:26 PM (IST) Unnao, Uttar Pradesh, India

मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने किया समझाने का प्रयास

उन्नाव. ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले 20 दिनों से बिजली नहीं आ रही। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पहले अधिशासी अभियंता के कार्यालय पहुंच कर बातचीत की। फिर उन्होंने जिलाधिकारी से बातचीत की। इसके बाद कुंदन रोड स्थित पावर हाउस में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने पूरे शहर की विद्युत व्यवस्था ध्वस्त कर दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने कहा जब तक कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता है। वह यहां से नहीं जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने भी आश्वासन दिया था कि सब को थोड़ी थोड़ी देर बिजली मिलेगी। लेकिन गोकुल बाबा स्थित अधिशासी अभियंता, एसडीओ और जेई के भ्रष्ट कार्यप्रणाली के कारण उन्हें बिजली नहीं मिल रही है। उन्होंने बिजली अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र से पैसा लेकर ग्रामीणों को मिलने वाली बिजली की बड़े पैमाने पर कटौती करते हैं।


ऐरा भदियार सब स्टेशन में भरा पानी

गंगा नदी अपने खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।जिसका असर यह पड़ा कि ऐरा भदियार स्टेशन में पानी भर गया। सब स्टेशन में पानी भरने के कारण यहां से जाने वाली बिजली पूरी तरह ठप हो गई। जिस से संबंधित गांव में विगत 20 दिनों से बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। जिला क्षेत्र पंचायत सदस्य आशीष मिश्रा का कहना था कि बच्चों की पढ़ाई बेकार हो रही है और गर्मी में उनका जीना दुश्वार हो गया है।


बिजली अधिकारियों की मनमानी से हो रही परेशानी

किसान नेता धीरेंद्र निगम ने कहा कि बिजली अधिकारियों की मनमानी से उन्हें सप्लाई नहीं मिल रही है। पहले उन लोगों को कुंदन रोड से बिजली सप्लाई मिलती थी। लेकिन अधिकारियों ने क्षेत्र के ग्रामीणों को विद्युत सप्लाई ऐरा भदियार से करना शुरु कर दिया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री एरिया से मिलने वाले पैसे के कारण अधिकारी ग्रामीण क्षेत्र में मिलने वाली विद्युत का बड़े पैमाने पर कटौती करते हैं।जिसके कारण सरोसी विकासखंड के शंकरपुर, सन्नी, बेहटा, देवारा, पिंडोंखा, बनी, पिपरी, देवरा खुर्द सहित अन्य गांव पिछले 20 दिनों से अंधेरे में हैं।

 

बच्चों महिलाओं के साथ जाम कर दिया जाएगा राजधानी मार्ग

आक्रोशित ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि शाम तक उन्हें लाइट नहीं मिलती है, तो कल बच्चों और महिलाओं के साथ कुंदन रोड पावर स्टेशन के सामने जाम लगा दिया जाएगा। इस मौके पर कई गांव के प्रधान भी मौजूद थे। जिनमें बेहटा गांव प्रधान अनूप, कंजोरा प्रधान अजीत, पिंडोंखा प्रधान अनिल, देवारा गांव के प्रधान विवेक सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। कुंदन रोड स्थित पावर स्टेशन स्टेशन पर ग्रामीणों की चहलकदमी सुनकर मौके पर सदर कोतवाली पुलिस के जवान पहुंच गए और उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे सदर कोतवाली प्रभारी ने जूनियर इंजीनियर से बातचीत करके समस्या के समाधान के विषय में पूछा। फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है।

Ad Block is Banned