script16 लोगों की खोपड़ी फोड़ कर खुलेआम घूम रहे हमलावर, फिर दे रहे धमकी | Yogi police not taking action on the attacker | Patrika News

16 लोगों की खोपड़ी फोड़ कर खुलेआम घूम रहे हमलावर, फिर दे रहे धमकी

locationउन्नावPublished: Nov 16, 2018 06:03:03 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

पीड़ितों को पुलिस से नहीं मिलता है न्याय, जिला मुख्यालय पर भी फरियाद हो जाती है बेकार, धरना पर बैठे 16 घायल

16 लोगों की खोपड़ी फोड़ कर

16 लोगों की खोपड़ी फोड़ कर खुलेआम घूम रहे हमलावर, फिर दे रहे धमकी

उन्नाव. पहले अराजक तत्वों की मार उसके बाद पुलिस की मनमानी, पीड़ित घायलों को न्याय नहीं मिलता है। मुख्यालय पर भी धरना प्रदर्शन किया। शिकायती पत्र दिया। लेकिन उसका भी असर नहीं हुआ। शिकायत करने पर न्याय नहीं मिला। जिसके बाद 16 घायल पीड़ित फटी खोपड़ी में बंधी पट्टी के साथ जनपद मुख्यालय पर विगत 4 दिनों से धरना दे रहे हैं। लेकिन उन्हें न्याय मिलता नजर नहीं आ रहा है। घायलों का कहना है कि गांव उनके लिए सुरक्षित नहीं है। उन्होंने आरोपियों के घर के पास से बने रास्ते से जाना बंद कर दिया। इसके बाद भी वह लोग धमकी दे रहे है। जबकि पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

 

गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र का मामला

मामला गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के गांव सिपाही खेड़ा पुलिस चौकी जाजमऊ का है। पीड़ित विमलेश पाल पुत्र बंशीलाल ने बताया कि विगत 8 नवंबर को गांव के ही रहने वाले दबंग किस्म के लोगों ने लाठी डंडों से हमला करके महिला पुरुष सहित 16 लोगों के सर फोड़ दिए। लेकिन पुलिस अराजक तत्वों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। पुलिस को दिए अपने शिकायती पत्र में विमलेश पाल ने बताया कि पड़ोस में रहने वाली किशोरी उससे प्यार करने लगी। जबकि वह मोहल्ले के नाते किशोरी को समझाता रहा कि यह ठीक नहीं है। लेकिन वह नहीं मानती थी और साथ ही जिंदगी बिताने की बात कहती है। इस बीच किशोरी ने शादी ना करने पर आत्महत्या करने की धमकी भी दे दी।

 

एक तरफा प्यार में किशोरी बना रही थी शादी का दबाव

इस बात की रंजिश किशोरी के पिता और भाई मानने लगे। विगत 7 जून को दोपहर में किशोरी के भाई ने उसके भाई राजेश की हत्या करने की कोशिश की। इस घटना की रिपोर्ट गंगा घाट कोतवाली में दर्ज कराई गई ।अब किशोरी के परिवारी जन पूरे परिवार की हत्या करने के फिराक में लगे हैं। विगत 8 नवंबर को सुबह गांव के ही रहने वाले दीपू पाल पुत्र रामखेलावन, सुनील, अनिल पुत्रगण रामपाल, चंद्रपाल, सर्वेश, छोटेलाल पुत्रगण बाबूलाल, सुरेश पाल पुत्र होरीलाल, मुन्नी लाल, बाबूलाल, रामपाल सहित अन्य कई लोगों के साथ हाथ में लाठी, डंडा, सरिया, कुल्हाड़ी, तमंचा आदि लेकर घर पर चढ़ाई कर दिया। उन्होंने पूरे घर को घेर लिया और गंदी गंदी गालियां देते हुए पूरे घर को जला देने की धमकी देने लगे। इस दौरान हमलावरों ने उसे और परिवार के अन्य सदस्यों को बुरी तरह से मारा पीटा। हत्या करने की नियत से उस पर फायर भी किया गया। उसे बचाने के लिए आई मां, भाई बृजेश पाल, त्रिलोकी, अखिलेश पाल पुत्रगण बंसीलाल, भाभी रेनू पाल, केतकी पाल, रेखा आदि को लाठी डंडा सरिया कुल्हाड़ी से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

 

घर को घेर कर घटना को दिया अंजाम

कुलहरी के मार से कई लोग बेहोश होकर वहीं पर गिर पड़े। उन्हें बचाने के लिए आए पड़ोसी मंगली पुत्र बाबू, प्रमोद पुत्र मंगली, नरेश, मुकेश पुत्रगण लाला, रविंद्र पुत्र लक्ष्मी नारायण को भी उन लोगों ने मारा पीटा।जिससे सभी मरणासन्न होकर वहीं गिर पड़े। गंभीर चोटों के साथ सभी का उपचार चल रहा है। गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने सभी का सरकारी अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया। विमलेश पाल ने बताया कि गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने ना तो मुकदमा दर्ज किया ना ही हमलावरों की गिरफ्तारी हो रही है। खुलेआम दबंग किस्म के हमलावर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन पुलिस है कि कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। उन्होंने बताया कि जनपद मुख्यालय में विगत सोमवार से न्याय की आस में धरना प्रदर्शन दे रहे हैं। लेकिन यहां पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्हें नहीं पता न्याय कैसे मिलेगा। उन्होंने जिला प्रशासन से न्याय करने की गुहार लगाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो