योगी की मित्र पुलिस का कारनामा - होमगार्ड ने दोस्तों की मदद से की साडू की पिटाई और फिर उठाया यह कदम

योगी की मित्र पुलिस का कारनामा - होमगार्ड ने दोस्तों की मदद से की साडू की पिटाई और फिर उठाया यह कदम

Narendra Awasthi | Publish: Aug, 18 2019 06:03:15 PM (IST) Unnao, Unnao, Uttar Pradesh, India

- गंभीर रूप से घायल युवक का इलाज चल रहा जिला अस्पताल में

- होमगार्ड की मदद में आगे आया चौकी इंचार्ज

- बनाने लगा पीड़ित के भाई पर शिकायत वापस लेने का दबाव

उन्नाव. ससुराल की रंजिश में शामिल होकर होमगार्ड साडू ने अपने ही सगे साडू के ऊपर हमला बोलकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। कोतवाली में तैनात होमगार्ड साडू का चौकी इंचार्ज ने भी साथ दिया और गंभीर रूप से घायल श्रमिक को उपचार के लिए अस्पताल में लाने की जगह कोतवाली ले आया। जहां जबरन समझौता करने का दबाव बनाने लगे। चौकी इंचार्ज ने पीड़ित के दोस्त के ऊपर भी दबाव बनाया कि शिकायती पत्र वापस ले ले वरना बुरा होगा। चौकी इंचार्ज पीड़ित के दोस्त का 151 में चालान कर दिया। न्याय मिलता ना देख पीड़ित के बड़े भाई ने पुलिस अधीक्षक को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

 

घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के गदर खेड़ा चौराहे की

प्रमोद कुमार पुत्र पुत्तू लाल निवासी बदरका थाना अचलगंज ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में बताया है कि उसके छोटे भाई विनोद कुमार (30) पुत्र को सदर कोतवाली में तैनात होमगार्ड में बिगत 20 जून को अपने दोस्तों के साथ मिलकर उस समय पिटाई कर दी जब वह काम करने के लिए घर से शहर आया आ रहा था। सदर कोतवाली क्षेत्र के गदन खेड़ा चौराहे के पास हुई मारपीट की घटना उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। भाई के साथ मौजूद सहयोगी सुरेंद्र कुमार ने 100 नंबर डायल कर मदद की गुहार लगाई। उन्होंने बताया कि इसके पहले सौ नंबर मौके पर पहुंचती, होमगार्ड ने अपने सहयोगियों की मदद से सुरेंद्र कुमार को कोतवाली ले आया। जहां चौकी इंचार्ज समझौते का दबाव बनाने लगा। कोतवाली पुलिस उस पर दबाव बनाने लगी कि और बोली शिकायत वापस ले लो तो सुरेंद्र कुमार को छोड़ देंगे। उसके इंकार करने पर पुलिस आक्रोशित हो गई और सुरेंद्र कुमार का 151 में चालान कर दिया। घटना के बाद से वह बहुत परेशान है और इस संबंध में कई शिकायतें दी गई। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned