उन्नाव रेप केस में सबसे बड़ा खुलासा, गवाह यूनुस की रिपोर्ट आई समाने

उन्नाव रेप केस में सबसे बड़ा खुलासा, गवाह यूनुस की रिपोर्ट आई समाने

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 03 2018 09:23:54 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

उन्नाव रेप केस में सबसे बड़ा खुलासा, गवाह यूनुस की रिपोर्ट आई समाने

उन्नाव. उन्नाव कांड में सीबीआई के मुख्य गवाह यूनुस की मौत से पर्दा उठ चुका है। पोस्टमार्टम के बाद सामने आई रिपोर्ट में जहर से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक यूनुस की मौत जहर से नहीं बल्कि बीमारी से हुई है। वहीं यूनुस के परिजन पहले से ही इससे समान्य मौत बता रहे थे। एसपी ने विसरा जांच रिपोर्ट की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि किशोरी के चाचा की आशंका गलत और गवाह की पत्नी की बात सही निकली है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।

बता दें कि रेप पीड़ित के पिता के साथ हुई मारपीट के बाद मौत के मामले में सीबीआई ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था। चूंकि घटना यूनुस के दुकान के ठीक सामने हुई थी, इसलिए सीबीआई ने यूनुस को सरकारी गवाह बनाया था।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा में शामिल होने की बात को लेकर पंखुड़ी ने किया ये एेलान, कहा- सपा में ये बड़े नेता भी छोड़ देंगे पार्टी

 

बता दें कि घर वालों और ग्रामीणों के विरोध के बीच पुलिस ने 25 अगस्त की देर शाम शव को कब्र से निकलवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यूनुस की मौत की वजह स्पष्ट न होने पर एसपी हरीश कुमार ने विसरा को जांच के लिए 26 अगस्त को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा। रविवार को एसपी हरीश कुमार ने विसरा की जांच रिपोर्ट आने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि यूनुस की मौत बीमारी से होने की पुष्टि हुई है। जांच रिपोर्ट महकमे के उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।

 

जानकारी हो कि उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की कथित संलिप्तता वाले रेप और हत्या के मामले के एक गवाह की 23 अगस्त को कथित तौर पर बीमारी से मौत हो गई थी। यूनुस रेप पीड़िता के पिता को भाजपा विधायक के भाई और अन्य लोगों द्वारा पीटे जाने का गवाह था।

Ad Block is Banned