scriptराहुल गांधी के बाद आज न्यायिक आयोग पहुंचेगा हाथरस, प्रशासनिक अधिकारियों से होगी पूछताछ | After rahul gandhi visit there will be Judicial inquiry in hathras stampede uttar pradesh | Patrika News
यूपी न्यूज

राहुल गांधी के बाद आज न्यायिक आयोग पहुंचेगा हाथरस, प्रशासनिक अधिकारियों से होगी पूछताछ

हाथरस के सत्संग में हुई भगदड़ की जांच के लिये न्यायिक जांच आयोग की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम हाथरस पहुंचकर आज घटनास्थल का निरीक्षण करेगी।

हाथरसJul 06, 2024 / 12:52 pm

Swati Tiwari

उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग में हुए भगदड़ कांड के बाद से मामले की जांच चल रही है। इस सिलसिले में जांच के लिये न्यायिक जांच आयोग की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। आज न्यायिक आयोग की टीम हाथरस पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण करेगी। इसके अलावा न्यायिक आयोग प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकता है।

राहुल गांधी के बाद हाथरस पहुंचेगा न्यायिक आयोग

कल यानी कि शुक्रवार की सुबह राहुल गांधी हाथरस पहुंचे थें। वहां पहुंचकर उन्होंने भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की।उन्होंने पीड़ितों को इंसाफ का भरोसा दिलाया और कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे। राहुल गांधी के बाद आज न्यायिक आयोग हाथरस पहुंचेगा और मामले की जांच करेगा
यह भी पढ़ें

‘आज प्रलय आएगी…’ दर्दनाक मंजर और भगदड़ होने से पहले ही ‘भोले बाबा’ ने कर दी थी भविष्यवाणी

भगदड़ कांड की जांच कर रही है पुलिस

वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआईटी भी हाथरस भगदड़ कांड की जांच कर रही है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त को शुक्रवार रात यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं, नारायण साकार हरि को इस मामले में अभियुक्त नहीं बनाया गया है। नारायण साकार ने शनिवार सुबह एक बयान जारी कर रहा है कि कहा है कि सभी लोग शासन और प्रशासन पर भरोसा रखें, इस मामले में जो भी उपद्रव करने वाले हैं उन्हें माफ़ नहीं किया जाएगा.
वहीं, यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शनिवार को एक बयान में कहा है कि कि हाथरस हादसे में ‘भोले बाबा’ सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

Hindi News/ UP News / राहुल गांधी के बाद आज न्यायिक आयोग पहुंचेगा हाथरस, प्रशासनिक अधिकारियों से होगी पूछताछ

ट्रेंडिंग वीडियो