scriptबरेली विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त कीं चार कालोनियां, कालोनाइजर पर एक्शन जारी | Patrika News
यूपी न्यूज

बरेली विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त कीं चार कालोनियां, कालोनाइजर पर एक्शन जारी

बरेली विकास प्राधिकरण ने बुधवार को चार कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। कालोनाइजर के खिलाफ बीडीए ने अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किये थे।

बरेलीJun 12, 2024 / 08:44 pm

Avanish Pandey

बरेली। बरेली विकास प्राधिकरण ने बुधवार को चार कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। कालोनाइजर के खिलाफ बीडीए ने अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किये थे। नोटिस का जवाब न आने पर सेामवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।
39 बीघा में विकसित की जा रहीं थीं कालोनी

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि कैंट के कांधरपुर के पास 10 बीघा जमीन पर तौफिक, 9 बीघा जमीन पर सत्यपाल पटेल आदि द्वारा और आठ बीघा जमीन पर शमशाद, 12 बीघा जमीन पर गजेंद्र फौजी द्वारा बिना विकास प्राधिकरण की स्वीकृति के सड़क, नाली, बिजली पोल एवं भूखंडों का निर्माण कार्य किया जा रहा था। उक्त अवैध कालोनियों के खिलाफ उप्र नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
महायोजना लागू होते ही अवैध कालोनियों का हो रहा सर्वे

महायोजना 2031 लागू होते ही बरेली विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण ने बुधवार को चार अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया है। कॉलोनाइजरों को नोटिस जारी किया गया है। अवैध निर्माण के लिए अलग से टीमें बना दी हैं। चारों दिशाओं में इन टीमों से सर्वे कराकर रिपोर्ट मांगी जा रही है। बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि वह कालोनाइजर्स के चंगुल में न फंसे। बीडीए से स्वीकृत कालोनी में ही प्लाट लें।

Hindi News/ UP News / बरेली विकास प्राधिकरण ने ध्वस्त कीं चार कालोनियां, कालोनाइजर पर एक्शन जारी

ट्रेंडिंग वीडियो