scriptbasti news, juvenaile also see the ral lala pran pratistha karyakram | बाल अपचारी भी श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बनेंगे सजीव गवाह, प्रशासन कर रहा है यह व्यवस्था | Patrika News

बाल अपचारी भी श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बनेंगे सजीव गवाह, प्रशासन कर रहा है यह व्यवस्था

Published: Jan 15, 2024 03:00:18 pm

Submitted by:

anoop shukla

बाल ग्रह में एक प्रोजेक्टर भी लगाया जा रहा है जिसके माध्यम से बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध बाल अपचारी भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेकर उनका दर्शन कर सके. बस्ती शहर के पचपेडिया में स्थित मण्डलीय बाल संप्रेक्षण गृह में बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर समेत कुल 94 बाल अपचारी निरुद्ध हैं, रविवार को इस संप्रेक्षण गृह में भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े भजनों को सुबह बजाया गया और यह धुन 22 जनवरी तक सुबह शाम बजाया जाएगा।

बाल अपचारी भी श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बनेंगे सजीव गवाह, प्रशासन कर रहा है यह व्यवस्था
बाल अपचारी भी श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बनेंगे सजीव गवाह, प्रशासन कर रहा है यह व्यवस्था
अयोध्या नगरी में 22 जनवरी को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम का जिले के बाल अपचारी भी बनेंगे सजीव गवाह। जिला प्रशासन भी इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित है।

बाल संप्रेक्षण गृह में लगेगा प्रोजेक्टर
इसके लिए जिला प्रशासन ने खास इंतजाम किया है, बाल ग्रह में एक प्रोजेक्टर भी लगाया जा रहा है जिसके माध्यम से बाल संप्रेक्षण गृह में निरुद्ध बाल अपचारी भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेकर उनका दर्शन कर सके. बस्ती शहर के पचपेडिया में स्थित मण्डलीय बाल संप्रेक्षण गृह में बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर समेत कुल 94 बाल अपचारी निरुद्ध हैं, रविवार को इस संप्रेक्षण गृह में भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े भजनों को सुबह बजाया गया और यह धुन 22 जनवरी तक सुबह शाम बजाया जाएगा।
बाल अपचारी कर सकेंगे रामलला के दर्शन

यह पूरी तैयारी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर चल रही है, जिससे वहां पर निरुद्ध बाल अपचारी भी उस पल का आनंद लेकर रामलला का दर्शन कर सकें, इसके तहत पूरे परिसर की साफ सफाई कराई गई है, सजावट का भी इंतजाम किया जा रहा है। वहीं, बाल संप्रेक्षण गृह के प्रभारी अविनाश पटेल ने बताया कि संप्रेक्षण गृह में 94 बाल आपचारी निरुद्ध हैं, 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का दर्शन करने के लिए संप्रेषण गृह में प्रोजेक्टर की व्यवस्था की गई है, इसी के माध्यम से बाल अपचारी रामलला का दर्शन करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो