scriptबरेली के राजनीतिक रुझानों में बड़ा उलटफेर, आंवला, बदायूं के चौंकाने वाले होंगे परिणाम | Patrika News
यूपी न्यूज

बरेली के राजनीतिक रुझानों में बड़ा उलटफेर, आंवला, बदायूं के चौंकाने वाले होंगे परिणाम

लोकसभा चुनावों में बरेली के राजनीतिक रुझानों में बड़ा उलट फेर देखा गया। सजातीय नेताओं और बिरादरी की नाराजगी के बावजूद अपनी सरलता, कार्यकर्ताओं की मेहनत, मोदी योगी का रोड शो, सभाएं और चुनावी मैनेजमेंट की वजह से भाजपा के बरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार ने विरोधियों को कड़ी मात दी है। बरेली की जनता ने छत्रपाल गंगवार को 545758 वोटों से नवाजा है।

बरेलीJun 04, 2024 / 06:30 pm

Avanish Pandey

नीरज मौर्या सपा, छत्रपाल गंगवार भाजपा,अदित्य यादव सपा (फाइल फोटो)

बरेली। लोकसभा चुनावों में बरेली के राजनीतिक रुझानों में बड़ा उलट फेर देखा गया। सजातीय नेताओं और बिरादरी की नाराजगी के बावजूद अपनी सरलता, कार्यकर्ताओं की मेहनत, मोदी योगी का रोड शो, सभाएं और चुनावी मैनेजमेंट की वजह से भाजपा के बरेली लोकसभा सीट से प्रत्याशी छत्रपाल गंगवार ने विरोधियों को कड़ी मात दी है। बरेली की जनता ने छत्रपाल गंगवार को 545758 वोटों से नवाजा है। वह सपा प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन से करीब 33586 वोटों से आगे चल रहे हैं। बरेली लोकसभा सीट जीत की ओर है। इसकी भरपाई इंडिया गठबंधन के लिए कर पाना असंभव सा है।
आंवला में भाजपा को तगड़ा झटका, कांटे की टक्कर में पीछे रह गये भाजपा नेता
शुरुआत से ही आंवला और बदायूं में भाजपा और इंडिया गठबंधन के बीच सीधी टक्कर बताई जा रही थी। आंवला में सवर्णों की नाराजगी और मौर्या वोटों में सेंधमारी ने भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप को कमजोर कर दिया। आंवला में पप्पू, डब्बू और बब्बू की नाराजगी, सपा का परंपरागत वोटर यादव, मुसलमान के साथ क्षत्रिय और मौर्या वोटों का साथ मिलने की वजह से नीरज मौर्य 492515 वोट मिले हैं। जबकि भाजपा के धर्मेंद्र कश्यप को 476546 वोट मिले हैं। नीरज मौर्या 15969 वोटों से आगे चल रहे हैं। आखिरी राउंड बचा है। वोटों के अंतर की भरपाई मुश्किल लग रही है।
बदायूं में गढ़ बचाने में भाजपा के छूटे पसीने, सपा और भाजपा में बढ़ा बढ़त का अंतर
भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य काफी मजबूती से चुनाव लड़े। लेकिन सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव का चुनावी अनुभव, मैनेजमेंट और भाजपा के कुछ बड़े नेताओं की भितरघात ने पार्टी को काफी कमजोर कर दिया। बदायूं में सपा के आदित्य यादव को 446933 वोट मिले। वह भाजपा के दुर्विजय सिंह शाक्य से 36097 वोटों से आगे चल रहे हैं। हालांकि बदायूं में अभी तीन चरण खुलने बकाया हैं, लेकिन इकतरफा वोट पड़ने पर ही भाजपा प्रत्याशी अंतर को बराबर कर पायेंगे।

Hindi News/ UP News / बरेली के राजनीतिक रुझानों में बड़ा उलटफेर, आंवला, बदायूं के चौंकाने वाले होंगे परिणाम

ट्रेंडिंग वीडियो