scriptCDS जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर प्रयागराज के नेताओं ने जताया शोक | CDS General Bipin Rawat's sudden demise Leaders of Prayagraj expressed | Patrika News

CDS जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर प्रयागराज के नेताओं ने जताया शोक

locationप्रयागराजPublished: Dec 09, 2021 10:28:11 am

Submitted by:

Sumit Yadav

तमिलनाडु कुन्नूर में भारतीय सेना के भीषण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ डिफेंस स्टाफ CDS जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों के शहीद होने पर प्रयागराज के अलग-अलग दल के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। सभी पार्टी के नेताओं ने भारतीय सेना के शहीद जवानों और कैप्टन विपिन रावत को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है। तीनों सेना और देश लिए कैप्टन साहब मजबूत स्तम्भ थे। देश की सीमा सुरक्षा में उन्होंने दुश्मनों को करारा जवाब दिया था।

CDS जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर  प्रयागराज के नेताओं ने जताया शोक

CDS जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर प्रयागराज के नेताओं ने जताया शोक

प्रयागराज: तमिलनाडु कुन्नूर में भारतीय सेना के भीषण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ डिफेंस स्टाफ CDS जनरल बिपिन रावत उनकी धर्मपत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों के शहीद होने पर प्रयागराज के अलग-अलग दल के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। सभी पार्टी के नेताओं ने भारतीय सेना के शहीद जवानों और कैप्टन विपिन रावत को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।
देश का लाल खो गया

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि देेश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉप (सीडीएन) जनरल विपिन रावत,उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 जवानों की मौत की खबर झकझोर देने वाली है। सभी जवानों के प्रति हम और हमारी पार्टी उनके प्रति भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। तीनों सेना और देश लिए कैप्टन साहब मजबूत स्तम्भ थे। देश की सीमा सुरक्षा में उन्होंने दुश्मनों को करारा जवाब दिया था। यह दुर्घटना बहुत दुःखत है आज पूरा देश गम में डूबा है। दुर्घटना किस तरह से घटी इसकी जांच होनी चाहिए।
दुर्घटना की उच्च स्तरीय पर हो जांच

उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी सचिव संजय शर्मा ने कैप्टन विपिन रावत समेत 13 जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि इस दुर्घटना की बड़े पैमाने में जांच होनी चाहिए। आज भारत माता ने वीर सपूत को खोया है। दुर्घटना का असली कारण क्या है इसके बारे में पूरा देश जानना चाहता है। कैप्टन विपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 13 जवानों की प्रति प्रयागराज कांग्रेस पार्टी संवेदना व्यक्त करती है।
चट्टानों से टकराने वाले थे रावत

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी प्रवक्ता अफसर महमूद ने शोक संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि देश ने एक काबिल सेना का जाबाज सैनिक खो दिया है। जिसकी भरपाई इस सदी में तो नहीं हो सकती है। शहीद जनरल रावत देश के हर विपत्ति पर चट्टान की तरह खड़े रहे थे वह चाहे चीन हो, पाकिस्तान हो, दुश्मनों को हमेशा करारा जवाब दिया था। शहीद जनरल बिपिन रावत सहित 13 शहीदों के परिजनों को दुख की इस घड़ी में सहनशक्ति प्रदान हो ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूँ। इसके साथ ही भारत सरकार से इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो