scriptतस्वीरें: सीएम योगी की कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक, बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं | Patrika News
यूपी न्यूज

तस्वीरें: सीएम योगी की कुंभ को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक, बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

5 Photos
1 year ago
1/5

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरूवार को प्रयागराज के दौरे पर थे। उन्होंने यहां 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में 1,295 करोड़ रुपए की 284 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद 2025 में होने वाले महाकुंभ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

2/5

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 2025 के महाकुंभ की तैयारियों में अभी से जुट जाएं ताकि इसमें किसी तरह की लापरवाही न होने पाए। अगर कोई लापहरवाही हुआ तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

3/5

सीएम योगी के साथ इस बैठक में दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक मौजूद थे। इनके अलावा प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्र समेत कई अपर मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव थे। सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के बीच हुए इस बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।

4/5

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि महाकुंभ 2025 के पहले संगम तट पर दो माघ मेला 2023 और 2024 आयोजित होना है। इस मेले को रिहर्सल तौर पर देखें और 2025 के महाकुंभ पर पूरा फोकस करें। सीएम ने मेले में स्वच्छता पर विशेष फोकस देने को कहा है। मेले के लिए 2 लाख से ज्यादा शौचालय बनाए जाएंगे।

5/5

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा, “मेले में जमीन आवंटन को लेकर काफी शिकायतें आती हैं। अगर इस बार जमीन आवंटन में किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायत हमें नहीं मिलनी चाहिए। अगर साधु संतों, कल्पवासियों के लिए जमीन आवंटन में कोई भी गड़बड़ी मिली तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.