scriptग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्राधिकरण टीम हमला, एफआईआर दर्ज | Greater Noida authority team reached to remove illegal encroachment people attacked | Patrika News
यूपी न्यूज

ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्राधिकरण टीम हमला, एफआईआर दर्ज

ग्रेटर नोएडा के इटैड़ा गांव में अवैध कब्जा हटाने पहुंची प्राधिकरण की टीम पर विरोध कर रहे लोगों ने पथराव कर दिया। बचाव में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया, जिसमें दोनों तरह के लोगों को चोटें आईं।

ग्रेटर नोएडाJun 12, 2024 / 09:18 pm

Anand Shukla

Greater Noida authority team reached to remove illegal encroachment, people attacked
ग्रेटर नोएडा के इटैड़ा गांव में जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई प्राधिकरण की टीम पर अवैध कब्जा धारकों ने पथराव कर दिया। जिसमें प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। प्राधिकरण की तरफ से अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इटैड़ा गांव के खसरा नंबर- 435 की जमीन लगभग 15 साल पहले अधिग्रहित कर चुका है। अधिकांश किसानों ने मुआवजा भी ले लिया है। कुछ किसानों ने मुआवजा नहीं लिया है तो उनका मुआवजा भी प्राधिकरण ने एडीएम (एलए) के यहां जमा कर रखा है। कुछ अवैध कब्जा धारक कुछ हिस्से पर अवैध दुकानें बनाकर जमीन कब्जाने की कोशिश कर रहे थे। अवैध कब्जा हटाने के लिए प्राधिकरण की तरफ से पूर्व में ही नोटिस दी गई थी, लेकिन कब्जा धारकों पर कोई असर नहीं हुआ।

लोगों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण टीम पर की पत्थरबाजी

बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वर्क सर्किल 3 की टीम अपने सुरक्षाकर्मियों और पुलिस के साथ अवैध कब्जे को तोड़ने मौके पर पहुंची। कार्रवाई शुरू करते ही अवैध कब्जा धारक कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का विरोध करते हुए प्राधिकरण की टीम पर हमला कर दिया। टीम पर पत्थरबाजी करने लगे।
इस हमले में प्राधिकरण के सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। इसी दौरान एक अवैध कब्जा धारक को भी चोट आई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण की तरफ से घटना की एफआईआर बिसरख थाने में दर्ज कराई गई है।
प्राधिकरण की एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग ने कहा है कि ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को अधिसूचित या कब्जा प्राप्त जमीन पर अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। अगर कोई अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News/ UP News / ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने पहुंची प्राधिकरण टीम हमला, एफआईआर दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो