scriptपाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारों पर हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने ठहराया किसे ज़िम्मेदार? जानिए.. | Hindu mahasabha speaker blames amu chancellor for recent controversy | Patrika News

पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारों पर हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने ठहराया किसे ज़िम्मेदार? जानिए..

locationअलीगढ़Published: Oct 07, 2022 06:47:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिंदू छात्र से ज़बरदस्ती पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाने की घटना पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। जानिए उन्होंने इस घटना के लिए किसे ज़िम्मेदार ठहराया है।

ashok_kumar_pandey.jpg

Ashok Kumar Pandey

देश में अक्सर ही पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के मामले देखने को मिलते रहते हैं। क्रिकेट हो या राष्ट्रवाद से जुड़ा कोई मुद्दा, कुछ लोग पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का मौका नहीं छोड़ते हैं। साथ ही कई बार दूसरे लोगों से भी ज़बरदस्ती इस तरह के नारे लगवाए जाते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में कुछ इसी तरह की एक घटना सामने आई है। यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे एक हिंदू छात्र ने बयान देते हुए बताया है कि कुछ दबंग मुस्लिम छात्रों ने एक हिंदू छात्र से ज़बरदस्ती पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगवाए और उसकी बहन को हिजाब पहनाने की भी माँग की है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।


एएमयू कुलपति को ठहराया ज़िम्मेदार

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने इस मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जो भी हो रहा है उसके लिए कुलपति तारिक मंसूर जिम्मेदार है। अशोक कुमार पाण्डेय का यह भी कहना है कि कुलपति तारिक मंसूर की शह पर ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तालीम हासिल करने वाले मुस्लिम छात्रों के हौसले बुलंद हैं। अशोक कुमार पांडेय ने तारिक मंसूर को जिहादियों का समर्थक बाटते हुए कहा कि इस जिहादी मानसिकता की वजह से ही मुस्लिम छात्रों पर कोई भी कठोर कार्यवाही नहीं की जाती है।


amu.jpg


यह भी पढ़ें :- उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री के इस आदेश से किसानों की उड़ी नींद, कहा – “योगी, मोदी अपने घर रख लें हमें”

कार्रवाही की माँग

अशोक कुमार पाण्डेय ने आगे कहा कि वह स्वयं सभी दस्तावेजों के साथ भारत सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री और प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजेंगे और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति तारिक मंसूर को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की माँग करेंगे। इसके साथ ही तारिक मंसूर के खिलाफ सीबीआई जांच की भी माँग करेंगे। अशोक कुमार पाण्डेय ने यह भी कहा कि एएमयू अपने परिवार के सदस्यों को गलत तरीके से विश्वविद्यालय में नौकरी देने, विश्वविद्यालय की जमीन को गलत तरीके से अपने रिश्तेदारों के नाम करवाने और अपने अधिकार का दुरुपयोग करने के कई मामलों में संलग्न हैं। इन सभी मामलों के पर्याप्त सबूत एवं दस्तावेज़ भी उनके पास उपलब्ध हैं। हिंदू महासभा उन सब को भी सार्वजनिक कर भारत सरकार से कुलपति तारिक मंसूर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगी।

यह भी पढ़ें :- गाजियाबाद में फिर Love जिहाद: फास्ट-फूड की दुकान चलाने वाले मुस्लिम लड़के ने किया हिंदू लड़की के साथ बलात्कार, बोला..


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो