scriptआईएमडी का ऑरेंज अलर्ट: इन जिलों के रहने वालों को दी गई चेतावनी, जानें मौसम का हाल | IMD Orange Alert: Warning issued to these districts, know weather condition | Patrika News
यूपी न्यूज

आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट: इन जिलों के रहने वालों को दी गई चेतावनी, जानें मौसम का हाल

आईएमडी और मौसम विभाग में 6 से 10 जुलाई के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना है। बिजली भी गिर सकती है। झमाझम बारिश होने की संभावना है।

कानपुरJul 06, 2024 / 06:00 am

Narendra Awasthi

आईएमडी ने कानपुर मंडल के जिले कानपुर नगर, इटावा, कानपुर देहात, औरैया, कन्नौज के साथ हमीरपुर, फतेहपुर, जालौन, रायबरेली, बांदा सहित कई अन्य जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है‌। जिसके अनुसार जमकर बदल गरजेंगे, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। जोरदार बारिश भी होगी। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग में 6 जुलाई से 10 जुलाई के बीच के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होगी बादल भी गरजेंगे।‌ मौसम विभाग के अनुसार आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने की संभावना है। दिन में 93 प्रतिशत और रात में 98 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है।
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले- ‘4 बीवी 40 बच्चे’ नहीं चलेगा, बनेगा जनसंख्या नियंत्रण कानून

मौसम विभाग के अनुसार कानपुर में आज का अधिकतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। सुबह से ही गरज चमक के साथ आंधी चलने की संभावना है। मौसम विभाग मूसलाधार बारिश का भी अलर्ट जारी किया है। उन्होंने बताया कि बार-बार बिजली भी गिर सकती है। दक्षिण दिशा से आने वाली हवाएं मौसम का प्रभावित करेंगी। लोगों को खुले में न जाने की सलाह दी गई है।

कैसा रहेगा रात का मौसम?

रात का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है। बादल गरजने के साथ आंधी चलने की संभावना है। दक्षिण दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। मूसलाधार बारिश होने का भी अलर्ट जारी किया गया है। आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

Hindi News/ UP News / आईएमडी का ऑरेंज अलर्ट: इन जिलों के रहने वालों को दी गई चेतावनी, जानें मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो