scriptIMD weather forecast: गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट जानें कानपुर और कन्नौज का मौसम | IMD weather forecast: torrential rain alert with thunder and lightning | Patrika News
यूपी न्यूज

IMD weather forecast: गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट जानें कानपुर और कन्नौज का मौसम

आईएमडी (IMD) ने कानपुर और कन्नौज में आज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। रात में झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है। बादल गरजने के साथ बिजली भी चमकेगी। जिसको लेकर लोगों को सावधान किया गया।

कन्नौजJul 10, 2024 / 12:25 pm

Narendra Awasthi

आईएमडी ने मानसून की बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। जिसके अनुसार 12 से 14 जुलाई के बीच तेज हवाओं के साथ बादल भी गरजेंगे। हल्की-फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है। सीएसए कानपुर के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एसएन सुनील पांडे ने बताया कि मानसून की बारिश अभी लंबा चलेगा। बीच-बीच में भारी बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कन्नौज में आज का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और कानपुर में 34 डिग्री रहने का अनुमान है। कन्नौज में दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। कानपुर में देर रात के गरज के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। तेज हवाएं भी चल सकती हैं।
यह भी पढ़ें

डीएम के निरीक्षण में खुलासा: पीएम आवास योजना स्थल पर सड़क, सीवर, नाली का काम नहीं हुआ शुरू

मौसम विभाग के अनुसार कन्नौज में आज का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने का अनुमान है। सुबह बादल गरजने के साथ आंधी भी चलने की संभावना है। बारिश भी हो सकती है। जिसका अनुमान 40 प्रतिशत है। देर रात गरज के साथ बादल चमकने की भी जानकारी दी गई है। रात में मूसलाधार बारिश हो सकती है। 70 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है।

कैसा रहेगा कानपुर का मौसम?

कानपुर में आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री रहने का अनुमान है। आज सुबह आसमान में बादल छाए हुए हैं। बारिश होने के भी आसार हैं। 53 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है। रात को भी गरज के साथ आंधी चल सकती है। मूसलाधार बारिश होने का अलर्ट जारी गया है। बिजली भी चमकने की संभावना है। बारिश होने का अनुमान 70 प्रतिशत है।

Hindi News/ UP News / IMD weather forecast: गरज और चमक के साथ मूसलाधार बारिश का अलर्ट जानें कानपुर और कन्नौज का मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो