script42 डिग्री की आग में झुलसी झांसी, बादलों ने दिया धोखा, बारिश की उम्मीदें हुईं धुंधली | Jhansi scorched in 42 degree heat, clouds betrayed, hopes of rain faded | Patrika News
यूपी न्यूज

42 डिग्री की आग में झुलसी झांसी, बादलों ने दिया धोखा, बारिश की उम्मीदें हुईं धुंधली

झांसी में तपिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को भी लोगों को धूप की तपन से राहत नहीं मिली। आसमान में घने बादल छाए रहे, लेकिन बूंदें धरती तक नहीं पहुंचीं। इससे लोगों को धोखा ही मिला। पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग ने बुधवार को तापमान में और वृद्धि होने का अनुमान जताया है।

झांसीJun 12, 2024 / 10:03 am

Ramnaresh Yadav

42 डिग्री की आग में झुलसी झाँसी, बादलों ने दिया धोखा, बारिश की उम्मीदें हुईं धुंधली

बादलों की आंख-मिचौली, झांसी का पारा 42 डिग्री

बीते दो दिनों से झाँसी में बादलों की लुका-छिपी का खेल जारी है। आसमान में घने बादल छाए रहने के बावजूद बारिश नहीं हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिली। मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि, मौसम विभाग ने बुधवार को तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि का अनुमान जताया है।

बुंदेलखंड में हमीरपुर सबसे गर्म

मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश शहरों का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। बुन्देलखण्ड क्षेत्र में हमीरपुर सबसे गर्म रहा, जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, चित्रकूट में 40, बाँदा में 39, महोबा, दतिया और निवाड़ी में 38, और ललितपुर में 36 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

आगे का अनुमान

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बुधवार को झांसी में अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. मुकेश चंद्र का कहना है कि चक्रवात पूरी तरह से विकसित नहीं होने के कारण बादल तो छा रहे हैं, लेकिन बारिश की स्थिति नहीं बन पा रही है। उन्होंने बताया कि यह स्थिति पूरे सप्ताह तक बनी रह सकती है। इस दौरान दिन में गर्मी का प्रकोप जारी रहने और शाम को आंधी चलने की संभावना है।

Hindi News/ UP News / 42 डिग्री की आग में झुलसी झांसी, बादलों ने दिया धोखा, बारिश की उम्मीदें हुईं धुंधली

ट्रेंडिंग वीडियो