scriptअकबरनगर में LDA की बुलडोजर कार्रवाई जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज | LDA bulldozer operation underway in Lucknow Akbarnagar | Patrika News
यूपी न्यूज

अकबरनगर में LDA की बुलडोजर कार्रवाई जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लखनऊ के अकबरनगर में  एलडीए की बुलडोजर कार्रवाई जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज। आइये जानते हैं आगे क्या हुआ … 

लखनऊJun 12, 2024 / 09:35 am

Ritesh Singh

Lucknow Akbarnagar

Lucknow Akbarnagar

लखनऊ के अकबरनगर में दूसरे दिन भी LDA की बुलडोजर कार्रवाई जारी रही। सोमवार को LDA ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करते हुए पहले सेक्टर में 45 मकानों को गिराया था। वहीं आज दूसरे दिन भी सुबह 7 बजे से बुलडोजर की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात रहे।
यह भी पढ़ें

UP Monsoon: उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में उष्ण लहर का अलर्ट, जानें 13 जून के मौसम का पूर्वानुमान 

दोपहर में जब धार्मिक स्थल के पास बुलडोजर तोड़फोड़ करने पहुंचे तो स्थानीय लोग विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस बल ने लाठीचार्ज करते हुए स्थानियों को वहां से हटा दिया। साथ ही प्रशासन ने वहां इकठ्ठा हुए मौलानाओं से बातचीत की और मामले को शांत कराया। फिलहाल मस्जिद अभी तोड़ी नहीं गई।
यह भी पढ़ें

 अकबरनगर में 1100 घरों को तोड़ रहा बाबा का बुलडोजर, PAC-RAF की 8 कंपनी तैनात, जानें वजह

पल-पल की निगरानी के लिए सड़क और गलियों में 35 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। मौके पर एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह समेत पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौजूद हैं।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई दो शिफ्टों में

धूप और गर्मी को देखते हुए एलडीए की ओर से अकबरनगर में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई दो शिफ्टों में की जा रही है।

पहली शिफ्ट: सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक
दूसरी शिफ्ट: शाम 3 से 8 बजे तक

गलियों में पैदल मार्च और अनाउंसमेंट

एलडीए, नगर निगम के अधिकारी, अभियंता और पुलिसकर्मी गलियों में पैदल मार्च कर ध्वस्तीकरण की अनाउंसमेंट कर रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अपने घर खाली कर दें। मुख्य रास्तों को चिह्नित कर बैरिकेडिंग लगाई गई है और पुलिसकर्मी तैनात हैं। अकबरनगर में चल रही इस कार्रवाई से क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

Hindi News/ UP News / अकबरनगर में LDA की बुलडोजर कार्रवाई जारी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

ट्रेंडिंग वीडियो